लालपुर थाना के अंदर 2 युवकों ने पुलिस पदाधिकारी को पीटा, पूर्व जेलर का बेटा है एक आरोपी

दोनों आरोपियों को वाहन चेकिंग के दौरान न्युक्लियस मॉल के पास पकड़ा गया था, जिसके बाद उन्हें थाना लेकर आया गया. वहां ओडी ऑफिसर ने उनको शांतिपूर्वक बैठने को कहा, लेकिन दोनों ने खुद को नेता बताकर हंगामा शुरू कर दिया. जांच में पता चला की दोनों बीजेपी के नेता नहीं है.

1200-675-22400140-thumbnail-16x9-ranchi-AhzE6F1uhc.jpg

रांची : जनता की सुरक्षा का जिम्मा जिस पुलिस पर है वही पुलिस अब अपने थाने में भी सुरक्षित नहीं है. रांची के लालपुर थाना में एक पुलिस पदाधिकारी की पिटाई का वीडियो सामने आया है. वायरल वीडियो में दो युवक ड्यूटी पर तैनात अफसर को थाने के अंदर पीटते नजर आ रहे हैं. दोनों खुद को बीजेपी का कार्यकर्ता बता रहे थे और वर्दी उतरवाने की धमकी दे रहे थे. दरअसल दोनों आरोपियों को वाहन चेकिंग के दौरान न्युक्लियस मॉल के पास पकड़ा गया था, जिसके बाद उन्हें थाना लेकर आया गया. वहां ओडी ऑफिसर ने उनको शांतिपूर्वक बैठने को कहा, लेकिन दोनों ने खुद को नेता बताकर हंगामा शुरू कर दिया. जांच में पता चला की दोनों बीजेपी के नेता नहीं है. दोनों आरोपियों का नाम रवि रंजन लकड़ा और विनोद लकड़ा है. इनमें से एक आरोपी पूर्व जेलर का बेटा है.


पुलिस को वर्दी उतरवाने की दे रहे थे धमकी


वायरल वीडियो में दिख रहा है कि एक व्यक्ति थाने में ही एक पुलिस वाले की जमकर धुनाई कर रहा है. कई लोग और थाने में बैठे हुए हैं, लेकिन उनमें से किसी ने भी आगे आकर पुलिस वाले को बचाने की कोशिश नहीं की. थोड़ी देर बाद एक दूसरा पुलिस वाला भी जब अपने साथी के पास जाता है तो उसके साथ भी वह युवक धक्का मुक्की करता है और मारपीट करने लगता है. अतिरिक्त पुलिस बल थाने में पहुंचती है तब दोनों युवकों को काबू में करके हाजत में बंद किया जाता है. हाजत में बंद करने के बाद भी दोनों युवक पुलिसकर्मियों को वर्दी उतरवाने की धमकी देते रहे.


गाड़ी में लगाया था बीजेपी प्रदेश कार्यसमिति सद्स्य का बोर्ड


लालपुर थाने में पदस्थापित एएसआई सुनील मुर्मू के बयान पर दोनों युवकों के खिलाफ एफआईआर दर्ज किया गया है. सुनील मुर्मू के मुताबिक 6 सितंबर की रात 10:00 बजे से वे रात्रि गस्ती ड्यूटी में थे. रात के करीब 1:00 बजे एक सफेद रंग की कार काफी तेज और लापरवाही के साथ लालपुर चौक की तरफ जा रही थी, जिसे चेकिंग के क्रम में रोका गया. कार के नंबर प्लेट के ऊपर भाजपा के प्रदेश कार्यसमिति सदस्य का बोर्ड भी लगा हुआ था. पुलिसकर्मियों ने जब कर चालक से कागजात मांगे तो वह मौके पर मौजूद पुलिसकर्मियों से अभद्र भाषा में बातचीत करने लगे. खुद को राजनीतिक पार्टी का कार्यकर्ता बताकर गाली-गलौज की और 2 मिनट के अंदर वर्दी उतरवाने की धमकी देने लगे.


आरोपियों को भेजा गया जेल


थाने के अंदर आने के बाद दोनों युवक हंगामा करने के दौरान कई कई कागजात फाड़ डालें. मौके पर मौजूद पुलिसकर्मी जब दोनों युवकों को काबू में करने की कोशिश करने लगे तब उसने पुलिस वाले के छाती, पीठ और चेहरे पर मुक्का चलाना शुरू कर दिया. एक बार तो एक युवक ने पुलिस वाले को दीवार में भी जोरदार पटक दिया. इस मारपीट में लालपुर थाने के ओडी पदाधिकारी बुरी तरह से जख्मी हुए हैं. दोनों को जेल भेज दिया गया है. मारपीट का जो वीडियो बना है उसे भी पुलिस ने सबूत के तौर पर रखा है.

2
Author
No Image
Content creator
Bawal News

Someone who likes to write and teach

You May Also Like

Write a Response