नौकरी की दौड़ पर लगी ब्रेक, 12 अभ्यर्थियों की मौत के बाद जगी सरकार

  • Posted on September 2, 2024
  • By Bawal News
  • 152 Views

सीएम ने कहा पूर्ववर्ती सरकार द्वारा बनाये गये नियमावली की अविलंब समीक्षा का निर्देश देते हुए हमने इस ढंग की भविष्य की सभी बहालियों के लिए नियमावली में बदलाव करने का निर्देश दिया है.

1000953368-jHLxmX2iAE.jpg

रांची: मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने अगले तीन दिनों तक उत्पाद सिपाही भर्ती प्रक्रिया को स्थगित करने का निर्देश दिया है. सात केंद्रों पर हो रही भर्ती दौड़ में शामिल होने वाले 12 अभ्यर्थियों की मौत अबतक हो चुकी है. इसे देखते हुए सीएम ने यह निर्देश दिया है. उन्होंने भर्ती नियमावली की समीक्षा कर उसमें बदलाव करने का भी निर्देश दिया है. सीएम ने कहा है, उत्पाद सिपाही की नियुक्ति प्रक्रिया में दौड़ के क्रम में प्रतिभागियों की असामयिक मृत्यु दुःखद और मर्माहत करने वाली है. पूर्ववर्ती सरकार द्वारा बनाये गये नियमावली की अविलंब समीक्षा का निर्देश देते हुए हमने इस ढंग की भविष्य की सभी बहालियों के लिए नियमावली में बदलाव करने का निर्देश दिया है, साथ ही इस प्रक्रिया में दुर्भाग्यवश पीड़ित और शोकाकुल परिवार को सरकार की तरफ से तत्काल राहत पहुंचाने के लिए प्रस्ताव बनाने का भी निर्देश दिया गया है.

सुबह 9 बजे के बाद किसी सूरत में नहीं होगी दौड़

मुख्यमंत्री ने कहा कि एहतियातन अगले 3 दिनों के लिए हमने इस भर्ती प्रक्रिया को स्थगित करने का निर्देश दिया है. दौड़ का आयोजन अब प्रातः 9 बजे के बाद किसी भी सूरत में नहीं की जाएगी. जिन अभ्यर्थियों को दौड़ से पहले हेल्थ चेकअप की जरूरत महसूस होगी उनके लिए डॉक्टरों की पर्याप्त व्यवस्था होगी. सभी प्रतियोगिता स्थलों पर प्रतिभागियों के लिए नाश्ते/फल की भी व्यवस्था होगी, जिससे कि कोई भूखे पेट दौड़ में हिस्सा न ले.

स्वास्थ्य विशेषज्ञों की टीम देगी रपोर्ट

उन्होंने कहा कि आखिर किन कारणों से हमारे गांव - समाज के अपेक्षाकृत स्वस्थ / चुस्त लोग पहले से चली आ रही शारीरिक परीक्षा में हताहत हो जा रहे हैं, आखिर झारखंड सहित देश में पिछले 3-4 वर्षों में सामान्य जन के स्वास्थ्य में ऐसा क्या बदलाव आया है ? इन युवाओं की असामयिक मृत्यु के कारणों की समीक्षा करने के लिए, जिससे की भविष्य में ऐसी दुर्घटना घटित न हो, हमने स्वास्थ्य विशेषज्ञों की भी एक समिति का गठन कर परामर्श रिपोर्ट देने का भी निर्देश दिया है.

Author
No Image
Content creator
Bawal News

Someone who likes to write and teach

Write a Response