सलीमा टेटे और निक्की प्रधान को रांची में घर बनाने के लिए जमीन देगा आवास बोर्ड

  • Posted on August 13, 2024
  • खेल
  • By Bawal News
  • 30 Views

दोनों खिलाड़ियों को 3750-3750 वर्ग फीट जमीन का आवंटन होगा.

1000923511-8McOqxbcq2.jpg

रांची : नेशनल महिला हॉकी टीम की खिलाड़ी सलीमा टेटे और निक्की प्रधान को रांची में जमीन मिलेगी. यह जमीन झारखंड राज्य आवास बोर्ड उपलब्ध कराएगा. मंगलवार को आवास बोर्ड की 74वीं बोर्ड बैठक में इस संबंध में आये प्रस्ताव को स्वीकृत किया गया. बोर्ड के चेयरमैन संजय लाल पासवान की अध्यक्षता में हुई बैठक में 19 प्रस्ताव लाए गये. इसके अलावे 5 अन्यान्य प्रस्ताव भी आए. बैठक के बाद संजय लाल पासवान ने यह जानकारी दी. उन्होंने बताया दोनों खिलाड़ियों को 3750-3750 वर्ग फीट जमीन का आवंटन होगा.

294 आवंटियों का आवंटन एक हफ्ते में होगा रद्द

चेयरमैन ने यह भी बताया कि राज्य भर में बोर्ड के स्तर से ऐसे लोगों पर भी एक्शन लिया जाना है जो आवंटित आवास, संपदाओं का कॉमर्शियल यूज कर रहे. राज्य भर में ऐसे 294 लोगों की सूची तैयार की गयी है. एक सप्ताह के अंदर उन्हें आवंटित संपदा को रद्द करने की प्रक्रिया शुरू की जाएगी. साथ ही धनबाद, हजारीबाग, जमशेदपुर, रांची में तैयार फ्लैट के ई- लॉटरी के जरिए आवंटन की प्रक्रिया अपनाई जाएगी.

फाइव स्टार होटल बनाने के प्रस्ताव को मंजूरी

बैठक में बोर्ड मुख्यालय के सामने स्थित जमीन पर फाइव स्टार होटल बनाए जाने के प्रस्ताव पर भी मुहर लगी. इसके लिए विज्ञापन जारी होगा. ज्वाइंट वेंचर में संचालन किया जाएगा. इसके अलावा बोर्ड मुख्यालय के करीब (हरमू) की ही जमीन पर आवास, दुकान निर्माण का भी प्रयास किया जाएगा.

0
Author
No Image
Content creator
Bawal News

Someone who likes to write and teach

Write a Response