सितंबर में होगा कांटाटोली-बहू बाजार फ्लाईओवर का उद्घाटन !

अगर 15 सितंबर तक काम पूरा नहीं हुआ तो एक दिन का भी एक्सटेंशन नहीं दिया जाएगा, साथ ही कंपनी पर भी कार्रवाई की जाएगी.

1000928323-ohTtuTbJc7.jpg

रांची: राजधानी का कांटाटोली-बहू बाजार फ्लाईओवर सितंबर से शुरू हो जाएगा. शुक्रवार को नगर विकास विभाग के प्रधान सचिव सुनील कुमार ने निर्माणाधीन कांटाटोली-बहुबाजार प्लाईओवर तथा मेकॉन-सिरमटोली फ्लाईओवर का निरीक्षण किया. इस दौरान सचिव ने जुडको को कांटाटोली-बहू बाजार फ्लाईओवर का निर्माण 15 सितंबर तक हर हाल में पूरा करने का निर्देश दिया. मौके पर मौजूद जुडको के पदाधिकारी को उन्होंने फटकार लगाई और कहा कि अगर निर्धारित समय पर काम पूरा नहीं हुआ तो एक दिन का भी एक्सटेंशन नहीं दिया जाएगा, साथ ही कंपनी पर भी कार्रवाई की जाएगी. नगर विकास विभाग ने कहा है कि सितंबर में हर हाल में इस फ्लाई ओवर का उद्घाटन होगा. 

मैनपॉवर और मशीन बढ़ाने का निर्देश

सचिव ने पदाधिकारियों से कहा कि फ्लाईओवर निर्माण के साथ-साथ पहुंच पथ का निर्माण भी तेज करें. सर्विस रोड अविलंब शुरु करें, जिससे आम लोगों को परेशानी न हो. उन्होंने सर्विस रोड के साथ-साथ दोनों साइड स्ट्रीट लाइट लगाने का निर्देश दिया. कहा कि समय पर कार्य पूरा करने के लिए मैनपावर और मशीन बढ़ाएं. दूसरे विभागों के साथ कोई समस्या आ रही है तो प्रधान सचिव से शेयर करें.अविलंब समाधान होगा.

15 सितंबर तक की डेडलाइन, एक दिन का भी एक्सटेंशन नहीं मिलेगा

उन्होंने जुडको को निर्देश दिया कि निर्माण कंपनी को एक माह के अंदर कार्य पूरा करने का नोटिस जारी करे. एक माह में कार्य पूरा नहीं होने पर निर्माण कंपनी पर कार्रवाई करने का निर्देश दिया.

मेकॉन-सिरमटोली फ्लाईओवर का भी निरीक्षण

सचिव ने पथ निर्माण विभाग के ओर से बनाए जा रहे मेकॉन-सिरमटोली फ्लाईओवर का भी निरीक्षण किया और पथ निर्माण विभाग तथा एलएंडटी के अभियंताओं को आवश्यक निर्देश दिया. कहा कि यह फ्लाईओवर रांची के लिए काफी महत्वपूर्ण है और इसके निर्माण के बाद मेन रोड और कडरु ब्रिज पर दबाव कम होगा तथा शहर का एक बड़ा इलाका ट्रैफिक जाम से मुक्त होगा.

 

 

 

1
Author
No Image
Content creator
Bawal News

Someone who likes to write and teach

You May Also Like

Write a Response