रांची में डॉक्टर बनकर बैठा था AQIS का सरगना, झारखंड समेत देश भर में खड़ा कर रहा था आतंकी नेटवर्क

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल का दावा है कि इस मॉड्यूल का सरगना रांची में बैठा मो. इश्तियाक है. एटीएस ने इश्तियाक को रांची के बरियातू से पकड़ा है. वह पेशे से एक रेडियोलॉजिस्ट है. उसका अलकायदा से संबंध है.

1000936761-QyWUeldRYj.jpg

रांची : दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने झारखंड, राजस्थान और उत्तर प्रदेश पुलिस के साथ मिलकर अलकायदा से प्रेरित एक आतंकवादी मॉड्यूल का भंडाफोड़ किया है. एटीएस की टीम ने झारखंड में 14 जगहों पर छापेमारी कर अलकायदा इंडियन सबकॉन्टिनेंट (AQIS) आतंकी संगठन के सात आतंकियों को पकड़ा है. दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल का दावा है कि इस मॉड्यूल का सरगना रांची में बैठा मो. इश्तियाक है. एटीएस ने इश्तियाक को रांची के बरियातू से पकड़ा है. वह पेशे से एक रेडियोलॉजिस्ट है, लेकिन उसका अलकायदा से संबंध है और इस मॉड्यूल का सरगना वही है. डॉ. इश्तियाक देश के भीतर गंभीर आतंकवादी गतिविधियों को अंजाम देने की योजना बना रहा था. 

हजारीबाग से गिरफ्तार फैजान का भी अलकायदा से संबंध 

वहीं हजारीबाग के लोहसिंघना थाना क्षेत्र के 45 वर्षीय व्यक्ति फैजान अहमद को भी गिरफ्तार किया है. इसका भी अलकायदा से कनेक्शन बताया जा रहा है. एटीएस की टीम ने लोहरदगा के कुड़ू थाना क्षेत्र के हिंजला से अल्ताफ अंसारी नाम के शख्स को गिरफ्तार किया है. इसके पास से दो हथियार भी बरामद हुए हैं. लोहरदगा SDPO श्रद्धा केरकेट्टा ने एक आतंकी की गिरफ्तारी की पुष्टि की है. 

राजस्थान के भिवाड़ी से भी 6 आतंकी गिरफ्तार 

झारखंड के अलावा राजस्थान और उत्तर प्रदेश में भी छापा पड़ा है. राजस्थान के भिवाड़ी से 6 आतंकियों को गिरफ्तार किया गया है. आतंकी मॉड्यूल के सदस्यों को हथियारों की ट्रेनिंग दी जा रही थी. इसी ट्रेनिंग के दौरान झारखंड पुलिस और आईबी को यह जानकारी मिली थी कि झारखंड में अलकायदा कई जिलों में नेटवर्क खड़ा कर रहा है. इसे लेकर बुधवार देर रात अधिकारियों की अहम बैठक हुई और फिर इस इंफॉर्मेशन को एटीएस के साथ साझा किया गया, जिसके बाद देर रात ही टीम ने कार्रवाई शुरू कर दी.

8
Author
No Image
Content creator
Bawal News

Someone who likes to write and teach

You May Also Like

Write a Response