19-20 सितंबर को राष्ट्रपति का रांची दौरा, एयरपोर्ट से राजभवन तक नो फ्लाई जोन घोषित

एसडीएम ऑफिस की तरफ से आदेश जारी किया गया है. दो दिनों तक इस क्षेत्र में कोई भी अपने निजी कार्य के लिए किसी भी तरह के हवाई वस्तु का इस्तेमाल नहीं करेगा.

WhatsApp Image 2024-09-13 at 16.16.20-QDCQ2LHSjo.jpeg

रांची : राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू 19 और 20 सितंबर को रांची दौरे पर हैं. राष्ट्रपति की सुरक्षा को लेकर पूरी तैयारी चल रही है. 19 और 20 को रांची एयरपोर्ट से राजभवन तक नो फ्लाई जोन घोषित कर दिया गया है. इस संबंध में एसडीएम ऑफिस की तरफ से आदेश जारी किया गया है. दो दिनों तक इस क्षेत्र में कोई भी अपने निजी कार्य के लिए किसी भी तरह के हवाई वस्तु का इस्तेमाल नहीं करेगा. 19 सितंबर को एयरपोर्ट से हिनू चौक, बिरसा चौक, अरगोड़ा चौक से राजभवन और 20 सितंबर को राजभवन से अरगोड़ा चौक से कडरु होते हुए राजेन्द्र चौक से सदाबहार चौक से ICAR नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ सेंकेडरी एग्रीकल्चर, नामकुम के 200 मीटर की परिधि को No Fly Zone घोषित किया गया है.

 

क्या-क्या किया गया प्रतिबंधित

जारी आदेश में है लिखा गया है कि राष्ट्रपति के रांची आगमन को लेकर सुरक्षा की दृष्टि से बिरसा मुंडा एयरपोर्ट से राजभवन तक 200 मीटर की परिधि में ड्रोन, पैराग्लाइडिंग और हॉट एयर बैलून जैसे गतिविधियों पर पूर्णतया प्रतिबंध रहेगा. राष्ट्रपति की सुरक्षा में तैनात सुरक्षा कर्मियों को स्पष्ट निर्देश दिया गया है कि अगर कोई इस नियम का उल्लंघन करता है तो तुरंत उस पर कानूनी कार्रवाई करें.

 

राष्ट्रपति के कार्यक्रम

 

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू 19 सितंबर को रांची पहुंचेंगी. यहां वो नामकुम स्थित आईसीएआर नेशनल इंस्टिट्यूट ऑफ़ सेकेंडरी एग्रीकल्चर के 100 वर्ष पूरे होने के उपलक्ष में आयोजित कार्यक्रम में शामिल होंगी. राष्ट्रपति यहां एक पौधा मां के नाम से आयोजित पौधारोपण कार्यक्रम की शुरुआत करेंगी.  वहीं, 20 सितंबर को वह भारतीय लाह अनुसंधान संस्थान, नामकुम के शताब्दी समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में भाग लेंगी. इस समारोह में केंद्रीय कृषि मंत्री शिवराज सिंह चौहान भी उपस्थित रहेंगे. वह राजभवन में रात्रि विश्राम करेंगी. 20 सितंबर को समारोह के बाद राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू दोपहर 12:30 बजे दिल्ली के लिए प्रस्थान कर जाएंगी. 

0
Author
No Image
Content creator
Bawal News

Someone who likes to write and teach

You May Also Like

Write a Response