बीजेपी को जनता नहीं चुनती है, पैसे के बल पर बनाती है सरकार : हेमंत

हेमंत ने कहा, पहले डबल इंजन की सरकार के पास पेंशन देने के लिए पैसा नहीं था, महिलाओं को देने के लिए नहीं था लेकिन बड़े-बड़े अरबपतियों को देने के लिए इनके पास करोड़ो-करोड़ निकलता है. 

WhatsApp Image 2024-09-10 at 03.30.12-6eibmrc0RL.jpeg

जमशेदपुर : मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने कहा है कि बीजेपी को जनता नहीं चुनती है. ये पैसे के बल पर सरकार बनाते हैं. मंगलवार को आपकी योजना, आपकी सरकार, आपके द्वार कार्यक्रम के दौरान हेमंत ने जमशेदपुर में बीजेपी पर खूब शब्दवाण चलाये. कहा, कल परसों केंद्रीय ग्रामीण विकास मंत्री कोल्हान क्षेत्र में घूम रहे थे. उनसे पूछना चाहिए कि मनरेगा में सबसे कम मजदूरी झारखंड को क्यों देते हैं. अभी भी मनरेगा का पैसा अटका हुआ है और वे यहां घूम रहे हैं. विधायकों को खरीदने और पार्टी तोड़ने के लिए घूम रहे. कभी बोलते हैं कि इतना सांसद-विधायक हमारे साथ है. जनता इनको नहीं चुनती है. पैसे के बल पर ये सरकार बनाते हैं. पैसा से सरकार बनाने वाले लोगों को हमें सबक सिखाने की जरूरत है.


गोली-बंदूक से नहीं डरे तो जेल से क्या डरेंगे


हेमंत ने कहा इन्होंने मुझपर इतना आरोप लगाया. इतना परेशान किया. नहीं सके तो जेल में डाल दिया. इनको पता नहीं है कि झारखंड वीर भूमि है. गोली बंदूक से हम डरे नहीं तो जेल में भेजकर क्या हमें डराना चाहते हो. हमने जितनी योजनाएं बनाई है ये लोग गिनने लगेंगे तो पांच साल और लग जाएगा. आपका बिजली का बिल भी माफ हो गया. हमने संकल्प लिया है कि जब तक हम गांव को मजबूत नहीं करेंगे इस राज्य को मजबूत कभी नहीं किया जा सकता है. पहले डबल इंजन की सरकार के पास पेंशन देने के लिए पैसा नहीं था, महिलाओं को देने के लिए नहीं था लेकिन बड़े-बड़े अरबपतियों को देने के लिए इनके पास करोड़ो-करोड़ निकलता है. व्यापारियों का दर्द इनको तुरंत दिखता है. 


कोरोना काल में लगा दिया फर्जी वैक्सीन

सीएम ने कहा बीजेपी सरकार ने कोरोना में उल्टा-सीधा दवा वैक्सीन लगवा दिया. पूरे देश-दुनिया में उसपर रोक लगा दिया गया था, लेकिन चंदा लेने के लिए पूरे देश में फर्जी दवा सप्लाई किया गया. हमलोगों को भी लगा दिया. पता नहीं कब मर जाएंगे. लोग चलते-फिरते मर जा रहे हैं. ये लोग सत्ता में आने के लिए किसी भी हद तक जा सकते हैं. 


घरों में नोट छापने वाली मशीन लगवा रखा है
 
मुख्यमंत्री ने कहा कि चुनाव का माहौल आते ही चील-कौओं की तरह नेता लोग मंडराने लगे हैं. अभी इनका गुरु आने वाला है. उनके स्वागत की तैयारी हो रही है. कहां से भीड़ जुटाए, कहां से स्वागत करें. ओडिशा से लोगों को लाएं कि छत्तीसगढ़ से लाएं और अपना पीठ थपथपाएं. ये लोग इतने बड़े जादूगर हैं कि नोट छापने वाली मशीन घर पर रख लिया है. सोचते हैं कि नोट के बदौलत पूरे देश में कब्जा कर लेंगे. समय-समय पर इस देश की जनता ने ऐसे सामंती विचार वाले लोगों को हमेशा जवाब दिया है. 

2
Author
No Image
Content creator
Bawal News

Someone who likes to write and teach

You May Also Like

Write a Response