रेपिस्टों के खिलाफ सजा-ए-मौत का बिल पेश करेगी ममता सरकार

  • Posted on September 2, 2024
  • देश
  • By Bawal News
  • 118 Views

आरजी कर मेडिकल कॉलेज रेप केस की घटना के बाद से लगातार सख्त कानून बनाने की मांग की जा रही है. वहीं, विपक्षी दल सीएम ममता बनर्जी के इस्तीफे की मांग कर रहे हैं. इसी सिलसिले में ममता ने आज  विधानसभा का विशेष सत्र बुलाया है. इस सत्र में सीएम ममता बनर्जी एक विधेयक पेश करेंगी, जिसमें रेप के दोषियों को दस दिन के अंदर फांसी की सजा दिए जाने का प्रस्ताव है.

1000952756-n5iU22iHwj.jpg

कोलकाता : एंटी रेप बिल को लेकर पश्चिम बंगाल विधानसभा का दो दिवसीय विशेष सत्र आज बुलाया गया है. ममता सरकार ने कोलकाता केस के बाद यह नया बिल बनाया है. इसमें रेपिस्ट के लिए फांसी या फिर मरने तक जेल का प्रावधान किया है. टीएमसी सरकार इस बिल को विधानसभा में रखेगी. टीएमसी ने इसपर बीजेपी से समर्थन मांगा है. वहीं बीजेपी ने इस बिल पर सवाल उठाते हुए कहा है कि ममता सरकार हमदर्दी पाने के लिए यह बिल ला रही है. दोपहर बाद शुरू होने वाले इस सत्र के पहले दिन हंगामेदार रहने की पूरी संभावना है. विपक्षी भाजपा आर.जी. कर मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल के डॉक्टर बलात्कार-हत्या मामले को लेकर विरोध प्रदर्शन कर सकती है. ग़ौरतलब है कि पश्चिम बंगाल आरजी कर मेडिकल कॉलेज की ट्रेनी डॉक्टर रेप-मर्डर केस को लेकर पूरे देश में विरोध-प्रदर्शन जारी है. इस घटना के बाद से लगातार सख्त कानून बनाने की मांग की जा रही है. वहीं, विपक्षी दल सीएम ममता बनर्जी के इस्तीफे की मांग कर रहे हैं. इसी सिलसिले में ममता ने आज  विधानसभा का विशेष सत्र बुलाया है. इस सत्र में सीएम ममता बनर्जी एक विधेयक पेश करेंगी, जिसमें रेप के दोषियों को दस दिन के अंदर फांसी की सजा दिए जाने का प्रस्ताव है.

सूत्रों के मुताबिक यह सत्र दो दिवसीय है. मंगलवार को यह विधेयक पेश किए जाने की संभावना है. बीजेपी भी इस विधेयक का समर्थन करेगी. बता दें, ट्रेनी डॉक्टर रेप-मर्डर केस को लेकर डॉक्टर विरोध जता रहे हैं. इन डॉक्टरों की मांग है कि अभया को हर हाल में न्याय मिले और रेप के दोषियों को मौत की सजा हो. इसके साथ-साथ सीएम ममता बनर्जी अपने पद से इस्तीफा दें. कुछ दिन पहले इस घटना के विरोध में एक छात्र संघ ने बंगाल बंद बुलाया था. यह बंद सफल ना हो इस वजह से पूरे शहर में करीब 6 हजार पुलिस कर्मियों को तैनात किया गया था. बढ़ते प्रदर्शन को देखते हुए पुलिस ने हावड़ा ब्रिज के पास लाठीचार्ज किया और आंसू-गैस के गोले छोड़े.

3
Author
No Image
Content creator
Bawal News

Someone who likes to write and teach

You May Also Like

Write a Response