झारखंड के एक मंत्री को पता नहीं पाकुड़ में शुरू होना है सीएम मंईयां सम्मान योजना, जब मिली जानकारी तब....

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने पाकुड़ से मुख्यमंत्री मंइयां सम्मान योजना का शुभारंभ किया. यह योजना महिला समाज कल्याण विभाग की है, लेकिन विभाग की मंत्री बेबी देवी को कार्यक्रम की जानकारी नहीं दी गई थी.

1000930777-ioXJJMe6fS.jpg

 

रांची : क्या मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के कई मंत्री पावरलेस हो गए हैं. क्या मंत्रियों को उनके विभाग की योजनाओं और कार्यक्रमों की जानकारी भी नहीं रहती. दो ताजा घटनाक्रम हमें इस तरफ सोचने को मजबूर कर रहे हैं. रविवार को पूर्व मुख्यमंत्री चंपई सोरेन ने सोशल मीडिया पर जनता के नाम एक खुला पत्र जारी कर साफ कह दिया कि मुख्यमंत्री रहते उनके पावर छीन लिए गए थे. हेमंत सोरेन के जेल से बाहर आने के बाद उन्हें पार्टी में अपमानित किया गया. हेमंत सोरेन के निर्देश पर उनके तय कार्यक्रमों को रद्द कर दिया गया. वे मुख्यमंत्री थे लेकिन विधायक दल की बैठक के एजेंडे की जानकारी तक उन्हें नहीं दी गई थी.

महिला समाज कल्याण विभाग के कार्यक्रम की जानकारी मंत्री को ही नहीं दी गई

दूसरी घटना भी रविवार की ही है. मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने पाकुड़ से मुख्यमंत्री मंइयां सम्मान योजना का शुभारंभ किया. यह योजना महिला समाज कल्याण विभाग की है, लेकिन विभाग की मंत्री बेबी देवी को कार्यक्रम की जानकारी नहीं दी गई थी. बवाल न्यूज़ के सूत्र बताते हैं कि कार्यक्रम की कोई जानकारी मंत्री को नहीं थी. उन्हें दूसरे जगह से कार्यक्रम की जानकारी मिली. जानकारी मिलने के बाद मंत्री काफी परेशान रही, फिर इस बात की जानकारी मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को दी गई. इसके बाद अचानक हेलीकॉप्टर में मंत्री के जाने के लिए जगह बनाई गई.

विभाग से भूल हुई या जान-बूझकर ऐसा किया गया

अब सवाल यह है कि पूरे राज्य की महिलाओं को रक्षाबंधन से ठीक पहले हेमंत सोरेन के द्वारा एक सुनहरा तोहफा दिया गया, लेकिन इस तोहफे के बीच आखिर मुख्यमंत्री कैसे गिरिडीह के टाइगर के नाम से मशहूर आंदोलनकारी स्वर्गीय जगन्नाथ महतो की पत्नी को भूल जाते हैं. सवाल यह है कि यह भूल विभागीय स्तर पर हुई या फिर जान-बूझकर ऐसा किया गया. चाहे जो भी हो यह मंत्री के लिए एक पीड़ादायक घटना है. इस खबर पर मंत्री और उनके पुत्र की प्रतिक्रिया लेने के लिए बवाल न्यूज़ ने उनके दोनों नंबरों पर कई बार कॉल किया लेकिन दोनों का नंबर नहीं लगा.

9
Author
No Image
Content creator
Bawal News

Someone who likes to write and teach

You May Also Like

Write a Response