रेयरेस्ट ऑफ रेयर और नृशंस हत्या थी, पढ़िये, तिलजला रेप-मर्डर केस आरोपी को सजा-ए-मौत सुनाते वक्त कोर्ट ने क्या कहा...

  • Posted on September 26, 2024
  • देश
  • By Bawal News
  • 134 Views

मार्च 2023 में तिलजला के श्रीधर राय रोड में 7 साल की एक बच्ची सुबह कूड़ा फेंकने गई थी. शाम तक वो वापस नहीं लौटी. बाद में उसकी लाश पड़ोस के बिल्डिंग के एक मकान में मिली थी.

2-wC6c6bslnQ.jpg

कोलकाता : पश्चिम बंगाल के तिलजला रेप और मर्डर केस के आरोपी को कोर्ट ने सजा-ए-मौत का फैसला सुनाया है. सात साल की बच्ची से यौन शोषण और हत्या के मामले में अलीपुर की विशेष POCSO अदालत ने यह फैसला सुनाया है. यह घटना मार्च 2023 में तिलजला में हुई थी. कोर्ट ने कहा कि पुलिस को सभी आरोपों के सबूत मिले हैं. कोर्ट ने दोषी को 18 महीने के अंदर ही फांसी की सजा देने की घोषणा की. जज ने सजा का ऐलान करते हुए कहा कि यह अपराध दुर्लभ नहीं है, बल्कि दुर्लभतम, नृशंस और नृशंस हत्या है. इस घटना में 45 लोगों ने गवाही दी है.

क्या थी घटना


मार्च 2023 में खास कोलकाता में 7 साल की बच्ची के साथ रेप और हत्या की घटना में कोलकाता जल उठा था. तिलजला इलाके से सुबह एक बच्ची अपने घर कूड़ा फेंकने गई थी लेकिन उसके पास वापस नहीं लौटी थी. गायब बच्ची की लाश शाम को पड़ोस की इमारत के फ्लैट से बरामद हुई. बच्ची की लाश एक बड़े सूटकेस में बरामद हुई. लाश मिलते ही इलाके में हंगामा खड़ा हो गया. पूरा तिलजला इलाका युद्ध क्षेत्र बन गया था. लोग आरोपी को भीड़ हवाले करने का मांग कर रहे थे. आरोप था कि बच्ची का यौन शोषण किया गया और उसकी हत्या कर दी गयी. बच्ची की मौत सुनिश्चित करने के लिए उसके सिर पर हथौड़ा भी मारा गया. 

कैसे गायब हुई बच्ची

घटना तिलजला के श्रीधर राय रोड की है. क्लास टू में पढ़े वाली बच्ची सुबह घर से कूड़ा फेंकने गई थी. बिल्डिंग के सामने कूड़ा फेंकने की जगह थी. तभी उस इमारत के ऊपर तल्ले से किसी ने आवाज दी. बच्ची सामने वाली इमारत के अंदर चली गई. जब काफी देर तक बच्ची फेंक कर आने का इंतजार करते रहे बच्चे जब काफी देर तक नहीं आई तो परिजनों ने उसे ढूंढना शुरू किया. लेकिन बच्ची नहीं मिली. दोपहर को बच्ची के पिता ने शिकायत दर्ज कराई. दिनभर खोजने के बाद भी बच्ची कहीं मिली. बाद में पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज देखा तो बच्ची सामने वाली इमारत में गई थी. स्थानीय लोगों के कहने के बाद पुलिस ने तलाशी शुरू की. लेकिन पुलिस को कोई सुराग नहीं मिला. इसके बाद पुलिस वापस चली गई. शाम को स्थानीय लोगों ने फिर सामने की इमारत में तलाशी. तब आरोपी आलोक खाना बना रहा था. जब स्थानीय लोग उसके घर में घुसे तो देखा कि गैस सिलेंडर के पास एक सूटकेस रखा हुआ था. लोगों को शक हुआ, कि सूटकेस किचन में क्यों? जब लोगों के सूटकेस देखा तो उसमें हाथ -पैर बंधे हुए बच्ची की लाश थी.

तांत्रिक के कहने पर दिया घटना को अंजाम

पुलिस की पूछताछ में आरोपी अलोक कुमार ने हत्या की बात स्वीकार की थी. उसने बताया कि बेटा पैदा होने की चाह में उसने इस बच्ची की हत्या की है. नवरात्रि में देवी को खुश करने और बेटा होने की चाह में आलोक कुमार ने दिल दहला देने वाली घटना को अंजाम दिया. आरोपी ने कहा कि उसे एक तांत्रिक ने कहा था कि अगर वह नवरात्रि पर किसी लड़की की बलि देगा तो उल पत्नी को बेटा पैदा होगा. इसलिए आरोपी आलोक कुमार ने बच्ची को बुलाकर उसकी हत्या की. दरअसल आलोक की उसकी उसकी पत्नी को बच्चा नहीं हो रहे थे. तीन बार उसका गर्भपात हो चुका था. इस बार उसकी पत्नी ने किसी तांत्रिक से बच्चा पैदा होने का उपाय पूछा तो तांत्रिक ने यह उपाय बताया था.

1
Author
No Image
Content creator
Bawal News

Someone who likes to write and teach

You May Also Like

Write a Response