हिमंता को झारखंड की इतनी ही चिंता है तो केंद्र से हमारा बकाया 1.36 लाख करोड़ दिलवायें : सुप्रियो

हिमंता बिस्वा सरमा बिना जानकारी के झारखंड में कानून सिखाने आ गये हैं. उन्हें बताना चाहिए कि किसान आंदोलन क्या पाकिस्तान में हो रहा था. ये वहीं हिमंता हैं जिनकी पार्टी ने किसान आंदोलनकारियों को रोकने के लिए सड़कों पर कीलें लगा दी थी.

WhatsApp Image 2024-08-26 at 04.55.07-rlxaKAYrVw.jpeg

रांची : झारखंड मुक्ति मोर्चा के महासचिव सुप्रियो भट्टाचार्य ने कहा कि चंपई सोरेन को लेकर जो बातें मीडिया में सामने बातें आ रही वह बेबुनियाद हैं. चंपई सोरेन ने पहले ही कहा है कि हम पार्टी को किसी भी तरह का क्षति नहीं पहुंचाएंगे. असम के मुख्यमंत्री और झारखंड में भाजपा के विधानसभा प्रभारी हिमंता बिस्वा सरमा पर हमला करते हुए सुप्रियो ने कहा कि अगर उन्हें झारखंड की इतना ही चिंता है तो केंद्र सरकार से झारखंड का बकाया राशि (1 लाख 36 हजार करोड़) पहले दिलवा दें.

बिना जानकारी कानून सिखाने आ गये हैं हिमंता

सुप्रियो ने कहा कि हिमंता बिस्वा सरमा बिना जानकारी के झारखंड में कानून सिखाने आ गये हैं. उन्हें बताना चाहिए कि किसान आंदोलन क्या पाकिस्तान में हो रहा था. ये वहीं हिमंता हैं जिनकी पार्टी ने किसान आंदोलनकारियों को रोकने के लिए सड़कों पर कीलें लगा दी थी. कंटीले तार और कंक्रीट के बैरियर लगा दिये. तब हिमंता बिस्वा सरमा कहां थे. उन्हें याद दिला दूं कि किसान आंदोलन के समय दिल्ली में 42 केस दर्ज किये गये. वहीं, हरियाणा में 138 केस दर्ज किये गये. कुल मिलाकर एक आंदोलन में 180 एफआईआर दर्ज किये गये. 

बीजेपी डरी हुई है

सुप्रियो भट्टाचार्य ने कहा कि इस साल झारखंड समेत चार राज्यों में चुनाव होने हैं. पहले जम्मू-कश्मीर को विभाजित किया गया. लोकतंत्र को चोट पहुंचायी गयी. अब सुप्रीम कोर्ट के संज्ञान में आने पर वहां चुनाव कराये जा रहे हैं. चुनाव आयोग ने हरियाणा और जम्मू-कश्मीर में चुनावों की तिथियों की घोषणा कर दी है. इन दोनों राज्यों में आचार संहिता भी लागू हो गयी है. इस बीच हरियाणा बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष ने चुनाव आयोग को पत्र लिखा है. इसमें उन्होंने आयोग से हरियाणा में एक तारीख को होने वाले चुनाव की तिथि बदलने की मांग की है. सुप्रियो ने कहा कि देश के इतिहास में ऐसा पहली बार हुआ है जब केंद्र में काबिज सत्तारूढ़ दल का नेता ही चुनाव की तिथि बदलने की मांग कर रहा है. इसका कारण ये है कि बीजेपी डरी हुआ है. 

Author
No Image
Content creator
Bawal News

Someone who likes to write and teach

You May Also Like

Write a Response