हेमंत सोरेन को भाजपा में लाने की कोशिशें तेज, चंपई भी दिल्ली पहुंचे

असम के मुख्यमंत्री हिमंता बिस्वा सरमा ने कहा कि हम चाहते हैं कि हेमंत सोरेन भाजपा में आयें. घुसपैठ पर हेमंत सर्वदलीय बैठक बुलाएं. हम हेमंत सोरेन का नेतृत्व स्वीकार करने को तैयार हैं.

ww-H1KUbCdXxl.jpg

रांची : झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री चंपई सोरेन फिर से दिल्ली पहुंचे हुए हैं, जहां वे भाजपा के वरीय नेताओं से मुलाकात करेंगे. जल्द ही उनके भाजपा में शामिल होने की संभावना है. उधर भाजपा झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को भी अपने पाले में करने की कोशिशें कर रही है. सोमवार को दिल्ली रवाना होने से पहले असम के मुख्यमंत्री हिमंता बिस्वा सरमा ने कहा कि हम चाहते हैं कि हेमंत सोरेन भाजपा में आयें. कहा कि झारखंड के संथाल परगना में बांग्लादेशी घुसपैठ बड़ी समस्या है. इसे रोकने के लिए मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन सर्वदलीय बैठक बुलाएं. भाजपा इसमें हेमंत सोरेन का नेतृत्व स्वीकार करने के लिए तैयार है. हम उन्हें पूरा सहयोग करेंगे.

हेमंत को हाईजैक करने की तैयारी !

हिमंता बिस्वा सरमा के इस बयान से साफ है कि भाजपा विधानसभा चुनाव से पहले विपक्षी कुनबे को और विपक्ष के बड़े नेताओं को अपने पाले में करने के लिए हर हथकंडा अपनेगी. हेमंत सोरेन भाजपा के साथ मिलकर झारखंड में सरकार चला भी चुके हैं. जमीन घोटाला मामले में जेल जाने के बाद हेमंत सोरेन और झामुमो झारखंड के आदिवासी बहुल इलाकों में मजबूत हुए हैं. आदिवासी समाज का वोट ही झारखंड की सत्ता का रास्ता खोलता है. लोकसभा चुनाव में राज्य की सभी 5 आदिवासी सुरक्षित लोकसभा सीटें हारने के बाद भाजपा को यह समझ आ चुकी है कि हेमंत सोरेन के रहते आदिवासी सुरक्षित 28 विधानसभा सीटें जीतना काफी मुश्किल होगा. ऐसे में सारे हथकंडे अपनाने के बाद अब भाजपा हेमंत को ही हाइजैक करने की तैयारी में जुट गई है.

बाबूलाल, अर्जुन मुंडा के लिए खतरे का संकेत !

अगर भाजपा हेमंत सोरेन को पार्टी में लाने का प्लान बना चुकी है तो यह प्रदेश भाजपा के स्थापित और बड़े नेताओं के लिए खतरे की घंटी है. यह संकेत है कि भाजपा का बाबूलाल मरांडी और अर्जुन मुंडा से भरोसा कम हो चुका है और वह एक नया, युवा और मजबूत नेता की तलाश कर रही है, जो झारखंड में भाजपा की नाव को पार लगाये.

चंपई सोरेन हो सकते हैं भाजपा में शामिल

हिमंता बिस्वा सरमा ने चंपाई सोरेन के दिल्ली दौरा और बीजेपी में शामिल होने के कयास पर कहा है कि हम चाहते हैं कि वो बीजेपी में शामिल हों. हमारी उनसे पिछले पांच महीनों से बातचीत होती रही है, लेकिन राजनीतिक बातें नहीं हुई हैं. यदि वे बीजेपी में शामिल होते हैं तो खुशी होगी. कहा कि चंपाई सोरेन ने पहले ही कहा कि उनके सामने तीन रास्ते हैं. उनसे बातचीत का रास्ता खुला हुआ है.

3
Author
No Image
Content creator
Bawal News

Someone who likes to write and teach

You May Also Like

Write a Response