बवाल न्यूज की खबर पर मुहर, 68 पर बीजेपी, 10 पर आजसू, 2 जेडीयू और एक पर LJP (R) लड़ेगी चुनाव

आजसू 10 सीटों पर चुनाव लड़ेगी. वहीं, जेडीयू दो और लोक जनशक्ति पार्टी (रामविलास) एक सीट पर चुनाव लड़ेगी. इसके अलावा शेष 68 सीटों पर बीजेपी चुनाव लड़ेगी.

1-YGYR18SozN.jpg

Assembly Election 2024: झारखंड में NDA फोल्डर के सहयोगियों के बीच सीट शेयरिंग फाइनल हो गया है. बीजेपी प्रदेश मुख्यालय में बीजेपी-आजसू की संयुक्त प्रेस कॉन्फ्रेंस में सीट शेयरिंग की घोषणा की गई. बीजेपी के सह चुनाव प्रभारी हिमंता विस्वा सरमा ने सीट शेयरिंग के फार्मूले की घोषणा करते हुए कहा कि आजसू 10 सीटों पर चुनाव लड़ेगी. वहीं, जेडीयू दो और लोक जनशक्ति पार्टी (रामविलास) एक सीट पर चुनाव लड़ेगी. इसके अलावा शेष 68 सीटों पर बीजेपी चुनाव लड़ेगी. हालांकि, हिमंता ने कहा कि बीजेपी की सीटों पर उलटफेर हो सकता है.

 

बवाल न्यूज की खबर लगी मुहर

बवाल न्यूज की खबर पर एक बार फिर मुहर लग गई. बवाल न्यूज ने पिछले दिनों आजसू को 10 विधानसभा सीट मिलने की बात कही थी. साथ ही विधानसभा के बारे में बताया था कि आजसू किन-किन विधानसभा सीट पर चुनाव लड़ेगी. 

आजसू को मिला 10 सीट

NDA फोल्डर में आजसू को 10 सीट मिला है. इसके तहत सिल्ली, रामगढ़, गोमिया, ईचागढ़, मांडू,  जुगसलाई, डुमरी, पाकुड़, लोहरदगा और मनोहरपुर विधानसभा सीट आजसू को मिला है.

68 सीट पर बीजेपी लड़ेगी चुनाव

सीट शेयरिंग में 68 सीट बीजेपी की झोली में आया है. सीट शेयरिंग के दौरान हिमंता विस्वा सरमा ने साफ कहा कि यह अंतिम सीट शेयरिंग नहीं है. इसमें कुछ परिवर्तन हो सकता है.

 

जेडीयू को दो सीट

वहीं, जनता दल यूनाइटेड के जमशेदपुर पश्चिम और तमाड़ सीट जेडीयू का मिला है.

 

लोक जनशक्ति पार्टी (रामविलास)

इसके अलावा NDA फोल्डर में लोक जनशक्ति पार्टी (रामविलास) को चतरा विधानसभा सीट मिला है.

 

 

 

 

5
Author
No Image
Content creator
Bawal News

Someone who likes to write and teach

You May Also Like

Write a Response