KBC में छाये चंपई सोरेन, जानिये अमिताभ बच्चन ने चंपई से जुड़ा कौन सा सवाल पूछा

  • Posted on August 24, 2024
  • देश
  • By Bawal News
  • 170 Views

अमिताभ बच्चन ने 20 हजार रुपये के लिए निशा से सवाल पूछा कि फरवरी 2024 में चंपई सोरेन ने किस राज्य के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली. इसमें पहला ऑप्शन सिक्किम, दूसरा राजस्थान, तीसरा उत्तराखंड और चौथा झारखंड था.

WhatsApp Image 2024-08-24 at 00.06.00-a7sjy5mPuv.jpeg

 

रांची : झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री चंपई सोरेन रांची, दिल्ली से लेकर मुंबई तक छाये हुए हैं. झामुमो से नाराजगी और अपने सोशल मीडिया एक्स में डाले गये पोस्ट को लेकर चंपई सोरेन पिछले एक हफ्ते से चर्चे में हैं. अब वे सिर्फ झारखंड नहीं राष्ट्रीय स्तर पर चर्चित नेता बन गये हैं. शुक्रवार को सोनी टीवी पर प्रसारित होने वाले चर्चित कार्यक्रम कौन बनेगा करोड़पति में चंपई सोरेन की चर्चा हुई. शो के होस्ट अमिताभ बच्चन ने अपने सामने हॉट सीट पर पटना की निशा राज बैठी थीं. अमिताभ बच्चन ने 20 हजार रुपये के लिए उनसे सवाल पूछा कि फरवरी 2024 में चंपई सोरेन ने किस राज्य के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली. इसमें पहला ऑप्शन सिक्किम, दूसरा राजस्थान, तीसरा उत्तराखंड और चौथा झारखंड था. निशा राज ने चौथा ऑप्शन झारखंड चुना और सही जवाब होने पर निशा ने 20 हजार रुपये की ईनाम राशि जीत ली. इसके बाद और सवालों के जवाब देते हुए निशा राज ने 4.80 लाख रुपये की ईनाम राशि जीती.

 

झारखंड की राजनीति में सुर्खियों में हैं चंपई

 

कौन बनेगा करोड़पति काफी चर्चित शो है. सदी के महानायक अमिताभ बच्चन के इस शो के होस्ट करने के कारण इसकी टीआरपी काफी है. इस शो में चंपई सोरेन के नाम की चर्चा होने का यह मतलब है कि चंपई सोरेन राष्ट्रीय स्तर पर चर्चा में हैं. वैसे झारखंड में चंपई सोरेन इन दिनों काफी सुर्खियां बटोर रहे हैं. एक हफ्ते पहले उन्होंने मुख्यमंत्री पर खुद को अपमानित करने का आरोप लगाया. इसके बाद उनके भाजपा में शामिल होने की चर्चा रही. बाद में चंपई ने घोषणा कर दी है कि वह नई पार्टी बनाएंगे या फिर किसी वैसे साथी के साथ हाथ मिलाएंगे जो झारखंडी जल, जंगल, जमीन की रक्षा की बात करेगा.

4
Author
No Image
Content creator
Bawal News

Someone who likes to write and teach

You May Also Like

Write a Response