चंपई का प्लान ए और बी दोनों फेल !

चंपई और भाजपा दोनों एक दूसरे की तरफ टकटकी लगाए हुए हैं कि आखिर पहल किसके तरफ से होती है. 

1000935470-Yn9PJmXucc.jpg

रांची : पूर्व मुख्यमंत्री चंपई सोरेन राजनीति से संन्यास नहीं लेंगे, लेकिन वह आगे क्या करेंगे इस पर भी उन्होंने अब तक कोई फैसला नहीं लिया है. झामुमो के कुछ बागी और अपने कुछ पुराने साथियों के भरोसे पर चंपई सोरेन ने झामुमो से बगावत करने का फैसला ले लिया. रांची से दिल्ली तक खबर फैली की नाराज चंपई भाजपा में शामिल होंगे. जैसे ही माहौल बना चंपई ने सोशल मीडिया पर पोस्ट डालकर झामुमो और मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से नाराजगी जाहिर कर दी. उन्हें उम्मीद थी कि उनके वफादार साथी उनका साथ देंगे, लेकिन इस बीच झामुमो ने डैमेज कंट्रोल करते हुए चंपई के भरोसेमंद साथियों को अपने पाले में कर लिया. चंपई को मालूम था कि ऐसा हो सकता है इसलिए उन्होंने प्लान बी (भाजपा में जाने का) तैयार रखा था, चंपई को उम्मीद थी कि उनके जैसे बड़े कद के नेता को भाजपा हाथों-हाथ लगा लेगी. लेकिन ऐसा कुछ हुआ नहीं. अब तक भाजपा की तरफ से उन्हें कोई ऑफर मिला नहीं है. चंपई सोरेन ने बुधवार को फिर से वही बात दोहराई और कहा कि अगर कोई नया दोस्त मिलेगा तो उसके साथ चले जाएंगे. अब चंपई और भाजपा दोनों एक दूसरे की तरफ टकटकी लगाए हुए हैं कि आखिर पहल किसके तरफ से होती है. दोनों ही वेट एंड वॉच की स्थिति में हैं.

राजनीति से संन्यास नहीं लेंगे चंपई

मंगलवार को कोलकाता से लौटने के बाद बुधवार को चंपई सोरेन ने सरायकेला स्थित अपने पैतृक गांव जिलिंगगोड़ा में एक सभा को संबोधित किया. जिलिंगगोड़ा गांव के उत्क्रमित फुटबॉल ग्राउंड में मौजूद लोगों को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि दिल्ली से लौटने के बाद उनकी बहुत से लोगों से बातचीत हुई. कल रात भी 5000 से अधिक लोगों के साथ इसी चौक पर बातचीत की. इसके बाद यह फैसला लिया है कि राजनीति से संन्यास नहीं लेंगे. इस दौरान वहां मौजूद लोगों ने चंपई सोरेन के समर्थन में नारेबाजी की. लोगों ने कहा- दादा आप आगे बढ़ें, हम आपके साथ हैं. 

क्या होगा चंपई सोरेन का अगला कदम


चंपई सोरेन ने कहा कि अगर आदिवासियों और दलितों के हित की बात करने वाला कोई साथी मिलेगा, तो उनके साथ आगे बढ़ेंगे. उन्होंने कहा कि सभी जानते हैं कि जब मैं कुछ भी नहीं था, तब भी यहां के मजदूरों के हक में आवाज बुलंद करता था. उनकी लड़ाई लड़ता था. फिलहाल चंपई अपने आवास पर हैं. सबकी नजर इसी पर है की चंपई का अगला कदम क्या होगा.
  

7
Author
No Image
Content creator
Bawal News

Someone who likes to write and teach

You May Also Like

Write a Response