Breaking: गायब ट्रेनी एयरक्राफ्ट के ट्रेनी पायलट सुब्रोदीप दत्ता का शव चांडिल डैम से बरामद

20 अगस्त की सुबह उड़ान भरने के कुछ देर बाद ट्रेनी एयरक्राफ्ट ‘Cessna 152’ गायब हो गया था.

1000936500-3QSTahReCR.jpg

चांडिल: जमशेदपुर के सोनारी एयरपोर्ट से उड़ान भरने के बाद लापता ट्रेनी एयरक्राफ्ट के ट्रेनी पायलट का शव चांडिल डैम से बरामद हुआ है. शव ट्रेनी पायलट सुब्रोदीप दत्ता का बताया जा रहा है. शव की बरामदगी एक मछुआरे ने की. इसके बाद उसने इसकी सूचना आस-पास के लोगों और प्रशासन को दी. हालांकि प्रशासन ने अभी तक इसकी आधिकारिक तौर पर पुष्टि नहीं की है. उधर लापता विमान को खोजने के लिए नेवी की टीम विशाखापट्टनम से चांडिल पहुंची हुई है. गौरतलब है कि जमशेदपुर के सोनारी एयरपोर्ट से 20 अगस्त की सुबह उड़ान भरने के कुछ देर बाद ट्रेनी एयरक्राफ्ट ‘Cessna 152’ गायब हो गया था.

सर्च ऑपरेशन के लिए पहुंची है नेवी की टीम 

21 अगस्त को सुबह से ही एनडीआरएफ की टीम एयरक्राफ्ट और दोनों पायलट की खोजबीन करती रही. एनडीआरएफ के गोताखोर पानी के नीचे भी गए, लेकिन पानी के नीचे की विजिबिलिटी नहीं के बराबर है. बारिश की वजह से पानी मटमैला हो गया है. इसी वजह से सरायकेला प्रशासन ने नेवी से मदद के लिए रक्षा मंत्रालय से आग्रह किया था. जिला प्रशासन की पहल के बाद विशाखापट्टनम से नेवी की एक टीम को झारखंड भेजा गया है. नेवी की टीम विशेष विमान से देर रात रांची पहुंची है. नेवी की टीम ने आज सुबह से ही चांडिल डैम में सर्च ऑपरेशन शुरू कर दिया है.

क्या है पूरा मामला

मंगलवार सुबह करीब 11:30 बजे सोनारी एयरपोर्ट से टेकऑफ करने के बाद अलकेमिस्ट एविएशन का ट्रेनिंग विमान क्रैश होकर डैम में गिर गया था. उड़ान भरने के 15 मिनट के बाद ही विमान का संपर्क टूट गया था. विमान में एक पायलट अजातशत्रु और ट्रेनिंग पायलट सुब्रोदीप दत्ता मौजूद थे. घटना के बाद टाटा स्टील का हेलीकॉप्टर दलमा के जंगलों के ऊपर उड़ान भर कर आसमान से विमान की तलाश कर चुका है, वहीं एनडीआरएफ की टीम ने चांडिल डैम के पानी के अंदर विमान की तलाश की, लेकिन सफलता नहीं मिली.

 

 

 

 

 

 

 

9
Author
No Image
Content creator
Bawal News

Someone who likes to write and teach

You May Also Like

Write a Response