सांसद कंगना रनौत के बयान से बीजेपी ने झाड़ा पल्ला

बीजेपी ने कहा है कि कंगना का किसान आंदोलन पर दिया गया बयान पार्टी का मत नहीं है. उनके बयान से पार्टी असहमति जताती है.

WhatsApp Image 2024-08-26 at 05.38.50-2nG56jmrIv.jpeg

 रांची : बीजेपी ने हिमाचल प्रदेश के मंडी से सांसद कंगना रनौत के किसान आंदोलन पर दिये गये बयान से खुद को अलग कर लिया है. कंगना के बयान से असहज हुई बीजेपी ने प्रेस रिलीज जारी कर उस बयान से पल्ला झाड़ते हुए कंगना को भविष्य में ऐसे बयान नहीं देने की हिदायत दी है. बीजेपी ने कहा है कि कंगना का किसान आंदोलन पर दिया गया बयान पार्टी का मत नहीं है. उनके बयान से पार्टी असहमति जताती है. पार्टी की नीतिगत विषयों पर बोलने के लिए कंगना रनौत को न अनुमति है और न ही वे बयान देने के लिए अधिकृत हैं.

 

कंगना के बयान ने बीजेपी को किया असहज

 

हरियाणा में चुनावी मौसम में कंगना रनौत के एक बयान ने सूबे की सत्ताधारी दल भाजपा को असहज कर दिया है. कंगना ने एक इंटरव्यू के दौरान कहा, "पंजाब में किसान आंदोलन के नाम पर उपद्रवी हिंसा फैला रहे थे. वहां रेप और हत्याएं हो रही थीं. किसान बिल को वापस ले लिया गया, वरना उपद्रवियों की लंबी प्लानिंग थी. वे देश में कुछ भी कर सकते थे. अगर हमारा शीर्ष नेतृत्व मजबूत नहीं रहता तो पंजाब को बांग्लादेश बना दिया जाता.

 

हरियाणा में बीजेपी की फजीहत

 

कंगना रनौत ने पंजाब का जिक्र किया है, लेकिन उनका बयान चुनावी राज्य हरियाणा में पार्टी की दिक्कतें बढ़ा सकता है. हरियाणा में बीजेपी के सामने 10 साल की एंटी इनकम्बेंसी से पार पाने की चुनौती है. साथ ही किसानों और पहलवानों के आंदोलन को लेकर नाराजगी. ऐसे में कंगना रनौत का बयान बीजेपी के लिए हरियाणा में फजीहत की वजह बन गया है.

 

कांग्रेस ने एक्शन लेने की मांग की

 

उधर विपक्षी दलों ने कंगना के इस बयान पर निशाना साधा है. पंजाब के कांग्रेस नेता और पूर्व मंत्री राज कुमार वेरका ने कंगना के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने और एनएसए के तहत एक्शन लेने की मांग की है. उन्होंने पंजाब के मुख्यमंत्री से अपील की है कि कंगना ने पंजाब और किसानों को बदनाम किया है. ऐसे में उन्हें डिब्रूगढ़ जेल भेजा जाना चाहिए. वेरका ने कहा कि आए दिन कंगना पंजाब के नेताओं और किसानों पर सवाल उठाती हैं. उनपर एक्शन लिया जाना चाहिए.

1
Author
No Image
Content creator
Bawal News

Someone who likes to write and teach

You May Also Like

Write a Response