झारखंड के सियासी गदर में बीजेपी की 'कारपेट बॉम्बिंग', हेमंत पर हमला करने आये नड्डा, शिवराज, अन्नपूर्णा, अनुराग और मोहन यादव


मां, बेटी-रोटी और आदिवासी अस्मिता की रक्षा की यात्रा : जेपी नड्डा
अंधेरा छंटेगा, सूरज निकलेगा, कमल खिलेगा और परिवर्तन आएगा : शिवराज
राज्य की भ्रष्ट और निकम्मी सरकार को हटाना है : अन्नपूर्णा
झारखंड में बीजेपी की सरकार बनी तो विकास की नई गाथा लिखी जाएगी : मोहन यादव
जेमएम, कांग्रेस, आरजेडी दे रही लव और लैंड जेहाद को बढ़ावा : अनुराग ठाकुर

collage (14)-kbr7Da1aAP.jpg

रांची : बीजेपी की परिवर्तन यात्रा में सोमवार को झारखंड में बीजेपी के दिग्गज नेताओं का जमावड़ा लगा. मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को घेरने के लिए बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा खूंटी आये. केंद्रीय मंत्री शिवराज सिंह चौहान बहरागोड़ा पहुंचे. पूर्व केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर हुसैनाबाद और छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री मोहन यादव बरकट्ठा पहुंचे. खूंटी में बीजेपी की परिवर्तन रैली को संबोधित करते हुए जेपी नड्डा ने कहा यह परिवर्तन यात्रा मां, बेटी-रोटी और आदिवासी अस्मिता की रक्षा की यात्रा है. ये यात्रा आदिवासी की जमीन को हड़पने से बचाने की यात्रा है. कांग्रेस राष्ट्र विरोधी तत्वों व अलगाववादी तत्वों की पोषक है. उसने प्रदेश और देश को भाई भतीजावाद, तुष्टीकरण की राजनीति, भ्रष्टाचार, परिवारवाद से ग्रसित किया. हेमंत पर हमला बोलते हुए कहा कि झारखंड में रोहिंग्याओं को यहां बसाया जा रहा है, लोग गलत तरीके से शादियां कर रहे हैं, आदिवासियों की जमीनों को हड़पा जा रहा है. ये सब काम सुनियोजित तरीके से हो रहा है और यहां की सरकार ये होने दे रही है. 

झुर्म, मर्डर, माफिया की सरकार चला रहे हेमंत : शिवराज

केंद्रीय मंत्री शिवराज सिंह चौहान ने बहरगोड़ा में परिवर्तन सभा को संबोधित किया. कहा, "अंधेरा छटेगा, सूरज निकलेगा, कमल खिलेगा और परिवर्तन आएगा." उन्होंने जोर देते हुए कहा कि यह झामुमो नहीं, बल्कि "झुर्म, मर्डर और माफिया" की सरकार है जिसे हेमंत सोरेन चला रहे हैं. हेमंत सोरेन ने वादा किया था कि 5 लाख सरकारी नौकरियां देंगे, लेकिन चार साल और 10 महीने बीत गए और कुछ नहीं किया. अब चुनाव के नजदीक आते ही दौड़ कराने लगे, जिसमें 15 नौजवानों की जान चली गई. करीब 2.87 लाख से ज्यादा सरकारी नौकरियां खाली हैं और बीजेपी की सरकार बनते ही, पहली कैबिनेट बैठक में नौजवानों को रोजगार देने का फैसला लिया जाएगा. चौहान ने राज्य में महिलाओं की सुरक्षा पर भी सवाल उठाए और कहा, झारखंड में न बेटी, न माटी, न रोटी सुरक्षित है. सभा के दौरान कुछ महिलाओं ने मंच पर आकर उन्हें मिट्टी भेंट की, जिसपर चौहान ने वचन दिया कि बीजेपी की सरकार बनने पर बेटी, माटी और रोटी की सुरक्षा सुनिश्चित की जाएगी.

जय श्री राम के नारे से विपक्ष के सीने पर सांप लोटते हैं : मोहन यादव

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव और केंद्रीय मंत्री अन्नपूर्णा देवी ने बरकट्ठा में परिवर्तन सभा को संबोधित किया. मोहन यादव ने कहा हेमंत सरकार ने बीजेपी सरकार की योजनाओं की नकल करने की कोशिश की है, लेकिन नकल के लिए अकल की जरूरत होती है. यादव ने कहा, "हेमंत सोरेन जेल से बाहर आने के बाद सत्ता के लोभ में एक सप्ताह भी बिना कुर्सी के नहीं रह सके. जनता अब सब जान चुकी है और वह उनके बहकावे में नहीं आने वाली है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में देश में विकास की अनेक योजनाएं चलाई जा रही हैं, और अगर झारखंड में बीजेपी की सरकार बनती है, तो विकास की नई गाथा लिखी जाएगी. उन्होंने कहा, जब यहां जयश्री राम के नारे लगते हैं, तो विपक्ष के सीने पर सांप लोटने लगते हैं. झारखंड की जनता अब जाग चुकी है इस सरकार को जनता झाड़ू लगाकर साफ कर देगी.

महिलाओं से हो रहा अमानवीय व्यवहार, हेमंत सरकार मूकदर्शक : अन्नपूर्णा

केंद्रीय मंत्री अन्नपूर्णा देवी ने कहा राज्य की भ्रष्ट एवं निकम्मी सरकार को हटाना है. राज्य में जनता की सरकार सरकार बनाना है. जिस पार्टी ने इस प्रदेश का निर्माण किया है वही उसे संवारेगी. जनता का अपार समर्थन इस परिवर्तन यात्रा को मिल रहा है. इस सरकार को हटाकर ही राज्य का भला हो सकता है. मोदी जी जो गारंटी देते हैं उसे पूरा भी करते हैं. मोदी जी दीदीयो को सशक्त बनाने के लिए कार्य कर रहे हैं और इसके लिए 3 लाख करोड रुपए का प्रावधान भी किया है . उन्होंने आह्वान किया की बीजेपी की सरकार बनाएं डबल इंजन की सरकार बनेगी तो राज्य का विकास भी डबल होगा. उन्होंने कहा, मोदी सरकार के कार्यकाल में महिलाएं सुरक्षित हैं, लेकिन झारखंड में स्थिति उलट है. यहां महिलाओं के साथ हर जगह अमानवीय व्यवहार हो रहा है और राज्य सरकार सिर्फ मूक दर्शक बनी हुई है. 

झारखंड परिवर्तन की मांग कर रहा है : अनुराग ठाकुर

पूर्व केंद्रीय मंत्री अनुराग सिंह ठाकुर ने पलामू के हुसैनाबाद में परिवर्तन यात्रा को संबोधित किया. कहा, प्रदेश में भ्रष्टाचारी जेएमएमए-कांग्रेस-आरजेडी सरकार झारखंड में लव जेहाद, लैंड जेहाद को बढ़ावा देकर प्रदेश की जमीन और जनसंख्या के संतुलन को बिगाड़ रही है. पूरा झारखंड परिवर्तन की मांग कर रहा है, क्योंकि यहां जनकल्याण की बजाय जेहाद कल्याण का काम चल रहा है. बीजेपी ही एकमात्र पार्टी है जो झारखंड के हितों की रक्षा करने के लिए कटिबद्ध है. ठाकुर ने कहा झारखंड की वर्तमान जेएमएमए-कांग्रेस-आरजेडी सरकार ने पहले दिन से ही जनता के साथ विश्वासघात किया है. आज ये सरकार भ्रष्टाचार, बेरोजगारी, कानून-व्यवस्था की बदहाली और आदिवासी हितों की उपेक्षा का प्रतीक बन गयी है. आज हेमंत सोरेन के नेतृत्व में लैंड जिहाद से जमीन और जनंसख्या का संतुलन बिगड़ रहा है मगर झारखंड सरकार को जनभावना से कोई सरोकार नहीं है. 

1
Author
No Image
Content creator
Bawal News

Someone who likes to write and teach

You May Also Like

Write a Response