बीजेपी ने हमको कहीं का नहीं छोड़ा, सड़क पर लाकर खड़ा कर दिया है : सूरज मंडल

चंपई सोरेन को बीजेपी में शामिल किये जाने पर बिफरे सूरज मंडल. शिवराज, हेमंता, शिबू, हेमंत, बीजेपी-कांग्रेस सबपर बरसे.

WhatsApp Image 2024-08-27 at 04.27.37-t6CDBXCw6p.jpeg

रांची : पूर्व सीएम चंपई सोरेन के बीजेपी में शामिल होने की तारीख फाइनल होते ही पार्टी के अंदर बागवत शुरू हो गया है. पूर्व सांसद और बीजेपी नेता सूरज मंडल ने चंपई सोरेन को पार्टी में शामिल किये जाने को लेकर चंपई और बीजेपी दोनों पर हमला किया है. कहा है कि बीजेपी ने मुझे क्या दिया. उसने तो मुझे रोड पर लाकर खड़ा कर दिया है. 10 साल में मोदी जी के नाम पर बीजेपी वालों ने झारखंड को बर्बाद कर दिया. केंद्रीय मंत्री शिवराज सिंह चौहान और असम के सीएम हेमंता बिस्वा शर्मा पर हमला करते हुए मंडल ने कहा कि दोनों झारखंड में आकर उलजूलूल बोलते रहते हैं. उन्हें झारखंड के माटी के बारे में आखिर पता क्या है. चंपई सोरेन पर बरसते हुए मंडल ने उनकी तुलना कौवा से कर दी. कहा कि सांसद रहते उन्होंने चंपई को घंटी छाप पर विधानसभा चुनाव जिताया था. सूरज मंडल रांची प्रेस क्लब में प्रेस कॉन्फ्रेंस कर रहे थे.

 

मंडल ने दिशोम गुरू को भी नहीं छोड़ा

 

सूरज मंडल ने दिशोम गुरू शिबू सोरेन को भी नहीं छोड़ा. कहा कि वे गुरू नहीं हैं. उन्हें मैंने 40 हजार वोट से हराया था. दिशोम गुरू के पुत्र और झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन पर भी उन्होंने ओबीसी आरक्षण के मुद्दे को लेकर हमला किया. कहा कि एकीकृत बिहार में जो आरक्षण की सीमा थी उसे आज गड़बड़ा दिया गया है. आदिवासी आरक्षण और ओबीसी के बीच खाई की बात करते हुए उनहोंने ओबीसी नौजवानों से लड़ाई के लिए तैयार होने का आह्वान किया.

 

बीजेपी-कांग्रेस की सरकार झारखंड में नहीं बननी चाहिए

 

मंडल ने कहा कि आज पहाड़िया, काल, महली, खड़िया, बिरहोर, असुर, घटवाल, खेतोड़ी ये आठ ट्राइबल जातियों का हक कहां है इस राज्य में. आरक्षण के सवाल पर शेख हसीना को हटना पड़ा. ज्यादा दिन किसी की हकमारी सही नहीं है. कहा कि जिसने ओबीसी आरक्षण की सीमा 27 से 14 किया और जो फिर 27 करने की बात कर रहे हैं, उन दोनों की सरकार झारखंड में नहीं बननी चाहिए.

4
Author
No Image
Content creator
Bawal News

Someone who likes to write and teach

You May Also Like

Write a Response