बांग्लादेश हिंसा : प्रदर्शनकारियों ने घेरा सुप्रीम कोर्ट, चीफ जस्टिस ने दिया इस्तीफा

प्रदर्शनकारियों ने ढाका के सुप्रीम कोर्ट को चारों तरफ से घेर लिया और चीफ जस्टिस सहित सभी जजों पर 1 घंटे के अंदर इस्तीफा देने का दबाव बनाया.

1000920088-PstgKU53Vp.jpg


ढाका : बांग्लादेश में हिंसा का दौर जारी है. शनिवार को प्रदर्शनकारियों ने ढाका के सुप्रीम कोर्ट को चारों तरफ से घेर लिया और चीफ जस्टिस सहित सभी जजों पर 1 घंटे के अंदर इस्तीफा देने का दबाव बनाया. प्रदर्शनकारियों ने धमकी दी कि अगर आज शाम तक चीफ जस्टिस इस्तीफा नहीं देते हैं तो वे उनके आवास पर धावा बोल देंगे, जिसके बाद चीफ जस्टिस ओबैदुल हसन ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है. 


इस वजह से फिर भड़की हिंसा


प्रदर्शनकारियों ने कहा कि यह खबर मिली है कि मुख्य न्यायाधीश बांग्लादेश में बन रहे अंतरिम सरकार को अवैध घोषित करने की साजिश रच रहे हैं, जिसके लिए उन्होंने फुल कोर्ट मीटिंग बुलाई थी. इससे प्रदर्शनकारी फिर से भड़क गए और हजारों की संख्या में सुप्रीम कोर्ट की ओर बढ़ने लगे. उन्होंने दावा किया है कि बांग्लादेश में अंतरिम सरकार को अवैध घोषित करने के लिए सुप्रीम कोर्ट और चीफ जस्टिस का सहारा लिया जा रहा है. 


कानूनी सलाहकार ने दी चेतावनी


अंतरिम सरकार में कानूनी सलाहकार (मंत्री) और प्रोफेसर आसिफ नजरुल ने कहा कि- न्यायपालिका की गरिमा की रक्षा के लिए मुख्य न्यायाधीश को अपने भाग्य का फैसला करना चाहिए. उन्होंने कहा कि मुख्य न्यायाधीश ने जिस तरह फुल कोर्ट मीटिंग बुलाई थी वह निरंकुश ताकतों का एक उदाहरण था. हमारे मुख्य न्यायाधीश बहुत ही सम्मानित व्यक्ति हैं, इसलिए उन्हें भी अपने गरिमा का सम्मान करना चाहि

0
Author
No Image
Content creator
Bawal News

Someone who likes to write and teach

You May Also Like

Write a Response