अमित यादव, जेपी वर्मा का ह्रदय परिवर्तन, पुलिस की नौकरी छोड़ नवनीत भी ढोयेंगे बीजेपी का झंडा

बीजेपी की टिकट पर विधानसभा चुनाव लड़ने की इच्छा लिये ये तीनों नेता बीजेपी में आ तो गये हैं, लेकिन सबको टिकट मिलेगी उसकी कोई गारंटी नहीं है.

WhatsApp Image 2024-09-14 at 18.46.03-W43SGa8Lit.jpeg

रांची : विधानसभा चुनाव के पहले झारखंड में ह्रदय परिवर्तन की बयार बहने लगी है. पिछले 15 दिन में झारखंड के 4 विधायकों/पूर्व विधायकों का ह्रदय परिवर्तन हुआ है. पहले झामुमो नेता चंपई सोरेन और लोबिन हेंब्रम बीजेपी में आये. इसके बाद शनिवार को बरकट्ठा के विधायक अमित यादव और गांडेय के पूर्व विधायक जयप्रकाश वर्मा बीजेपी में शामिल हुए हैं. इनके साथ जैप 9 के डीएसपी नवनीत हेंब्रम भी पुलिस की नौकरी छोड़कर भाजपाई बने हैं. 2019 के विधानसभा चुनाव में टिकट नहीं मिलने पर अमित ने बीजेपी छोड़ दी थी. वहीं जेपी वर्मा लोकसभा चुनाव लड़ने की हसरत लेकर चुनाव से पहले झामुमो में चले गये थे. लोकसभा चुनाव में पार्टी ने कोडरमा से टिकट नहीं दिया तो फिर से बीजेपी में आ गये. दोनों नेताओं ने कहा कि बीजेपी घर है और घर छोड़कर मन नहीं लगा इसलिए वापस आ गये हैं. दूसरी पार्टियों के पास कोई आइडियोलॉजी नहीं है. कोई योजना नहीं है. इसलिए बीजेपी में वापस आ गये हैं.

गारंटी नहीं कि सबको टिकट मिल ही जाए

बीजेपी की टिकट पर विधानसभा चुनाव लड़ने की इच्छा लिये ये तीनों नेता बीजेपी में आ तो गये हैं, लेकिन सबको टिकट मिलेगी उसकी कोई गारंटी नहीं है. जयप्रकाश वर्मा गांडेय विधानसभा से विधायक रह चुके हैं. वे गांडेय या कोडरमा विधानसभा सीट से चुनाव लड़ना चाहेंगे, लेकिन गांडेय में बीजेपी की टिकट के दावेदार दिलीप वर्मा हैं. वहीं कोडरमा सीट पर नीरा यादव सीटिंग एमएल हैं. ऐसा भी हो सकता है कि टिकट नहीं मिलने पर वर्मा का एक बार फिर ह्रदय परिवर्तन हो जाए और उन्हें किसी और दल की नीतियां और सिद्धांत अच्छे लगने लगे. हालांकि अमित यादव को बरकट्ठा से टिकट मिलने में कोई मुश्किल नहीं दिख रही. नवनीत हेंब्रम महेशपुर से चुनाव लड़ना चाहते हैं, लेकिन वहां पहले से पूर्व विधायक मिस्त्री सोरेन और देवीधन टुडू जैसे पुराने नेता दावेदारी पेश कर चुके हैं. नवनीत राजनीति में नये हैं. संथाल की एक-एक सीट बीजेपी के लिए महत्वपूर्ण है. ऐसे में नवनीत को टिकट देकर बीजेपी कोई रिस्क नहीं लेना चाहेगी.

तीनों नेताओं ने ईमानदारी से कर्तव्य निभाने का वादा किया है

तीनों नेताओं ने बीजेपी के प्रदेश मुख्यालय में प्रदेश अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी और प्रदेश प्रभारी लक्ष्मीकांत वाजपेयी की मौजदगी में बीजेपी का दामन थामा. बीजेपी ऑफिस के पहले तल्ले पर छोटे से हॉल में अपने 50-60 समर्थकों की मौजूदगी में तीनों नेताओं ने बीजेपी की सद्स्यता ली. कहा है कि पार्टी जो जिम्मेदारी देगी उसे ईमानदारी से निभायेंगे. बीजेपी को बहुत आगे पहुंचायेंगे. 

2
Author
No Image
Content creator
Bawal News

Someone who likes to write and teach

You May Also Like

Write a Response