आखिर क्यों सीओ को ताला तोड़कर लेना पड़ा अंचल कार्यालय का प्रभार ?

नामकुम अंचल में नव पदस्थापित सीओ रामप्रवेश कुमार चार्ज लेने के लिए इतने बेचैन हो गये कि उनकी सब्र का बांध टूट गया. उन्होंने ईंट मंगवाया और सीओ ऑफिस का ताला तोड़वा कर कुर्सी पर कब्जा कर लिया.

1000989826-iqvQ2eaI3n.jpg

रांची : आपने घरों और जमीनों पर लोगों को कब्जा लेते हुए देखा होगा, लेकिन सरकारी ऑफिस का ताला तोड़कर कुर्सी पर कब्जा लेने की घटना शायद नहीं देखी-सुनी होगी. ऐसी घटना राजधानी रांची में हुई है. नामकुम अंचल कार्यालय में नव पदस्थापित सीओ (अंचल अधिकारी) रामप्रवेश कुमार चार्ज लेने के लिए इतने आतुर थे कि सीओ ऑफिस का ताला तोड़कर घुस गये और कुर्सी संभाल ली.  जब उनसे पूछा गया कि आपने प्रभार ले लिया क्या. तो उन्होंने काफी गौरवान्वित महसूस करते हुए कहा कि स्वत: पदभार ग्रहण कर लिया है. ताला तोड़कर पदभार ग्रहण किया है. ताला तोड़ने वाली घटना का वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल है.

 

ईंट से ताला तोड़वा कर चैंबर में किया कब्जा

 

दरअसल शुक्रवार (27 सितंबर) को राजस्व निबंधन एवं भूमि सुधार विभाग ने 91 पदाधिकारियों की ट्रांसफर-पोस्टिंग की है. नामकुम अंचल के सीओ प्रभात कुमार को देवघर के मार्गोमुंडा अंचल का सीओ बनाया गया है,  वहीं कोडरमा सदर के सीओ रामप्रवेश कुमार को नामकुम का सीओ बनाया गया है. रामप्रवेश कुमार तय समय पर पुराने सीओ से चार्ज लेने पहुंच गये. उन्होंने प्रभात कुमार को फोन किया तो उन्होंने कहा कि दो-ढाई बजे तक चार्ज देने आ जाएंगे. प्रभात कुमार समय पर नहीं पहुंचे तो रामप्रवेश कुमार की बेचैनी बढ़ गई और ईंट से ताले को तोड़वा दिया और चैंबर में कब्जा जमा लिया.

 

डीसी ने कहा कार्रवाई करेंगे

 

रामप्रवेश कुमार ने कहा कि उपायुक्त को फोन पर पूरी जानकारी दे दी है और फिर ताला तोड़ने की प्रक्रिया शुरू की है, जबकि डीसी का कहना है की उन्हें इसकी जानकारी नहीं है. जांच कर मामले पर कार्रवाई की जाएगी. वहीं जब सीओ प्रभात कुमार से इस संबंध में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि इस तरह ताला तोड़कर पदभार लिया जाना गलत है. उन्हें अंचल कार्यालय पहुंचने में 15 मिनट देर हुई. इतनी देर में ही ताला तोड़ दिया गया. 

2
Author
No Image
Content creator
Bawal News

Someone who likes to write and teach

You May Also Like

Write a Response