जब पेड़ पर चढ़कर बचपन की यादों में खो गईं कल्पना सोरेन

कल्पना सोरेन मंईयां सम्मान यात्रा पर हैं. सोमवार को वे अपने साथी विधायकों और मंत्रियों के साथ नेतरहाट में थीं. मंगलवार सुबह वो नेतरहाट के नाशपाती बगान में पहुंची और वहां साथियों के साथ फोटो खिंचवाया. कल्पना सोरेन ने वह तस्वीरें एक्स (ट्विटर) पर पोस्ट किया.

GZWK4K7asAIWtnI (1)-1VJ72KO5w1.jpeg

लातेहार : नेतरहाट की खूबसूरत और मनमोहक वादियां हर किसी का मन मोह लेती हैं. सीएम हेमंत सोरेन की पत्नी और गांडेय की विधायक कल्पना सोरेन भी नेतरहाट के खूबसूरत बाग-बगीचों में जाकर अपने बचपन की यादों में खो गईं. दरअसल कल्पना सोरेन मंईयां सम्मान यात्रा पर हैं. सोमवार को वे अपने साधी विधायकों और मंत्रियों के साथ नेतरहाट में थीं. मंगलवार सुबह वो नेतरहाट के नाशपाती बगान में पहुंची और वहां साथियों के साथ फोटो खिंचवाया. कल्पना सोरेन ने वह तस्वीरें एक्स (ट्विटर) पर पोस्ट किया. एक तस्वीर में कल्पना पेड़ पर चढ़ी नजर आ रही हैं.

कल्पना ने एक्स पर पोस्ट की तस्वीरें

कल्पना सोरेन ने अपनी तस्वीरें एक्स पर पोस्ट करते हुए लिखा ‘’बचपन के दिन याद आ गए... नेतरहाट में नाशपाती का एक खूबसूरत बागान है. जहां नाशपाती के साथ अमरूद के सैकड़ो पेड़ लगे हैं. सैलानियों को यहां भी आना चाहिए. फलदार पेड़ों का बहुत बड़ा महत्व होता है. यह हमारे वर्तमान और भविष्य की पूंजी होते हैं.  हेमंत ने कोरोना काल में इसी सोच के साथ बिरसा हरित ग्राम योजना शुरू की, जिसके तहत करोड़ों फलदार पेड़ लोगों द्वारा लगाए गए. लोगों की आजीविका बढ़ाने में यह योजना हजारों-लाखों परिवारों के लिए मील का पत्थर साबित हो रही है’’

 

3
Author
No Image
Content creator
Bawal News

Someone who likes to write and teach

You May Also Like

Write a Response