नहीं रहे रतन टाटा, झारखंड में एक दिवसीय राज्यकीय शोक, सीएम ने की घोषणा

  • Posted on October 10, 2024
  • देश
  • By Bawal News
  • 149 Views

रतन टाटा के निधन पर सीएम हेमंत सोरेन ने झारखंड में एक दिवसीय राज्यकीय शोक की घोषणा की है.

1001007247-bc05UDmtzy.jpg

मुंबई/रांची : भारत के 'अनमोल रत्न' रतन टाटा नहीं रहे. 86 साल के रतन टाटा ने बुधवार देर रात दक्षिण मुंबई के ब्रीच कैंडी अस्पताल में आखिरी सांस ली. टाटा ग्रुप के मानद चेयरमैन रतन टाटा के निधन से देश में शोक की लहर है. रतन टाटा का दुनिया से जाना भारत के लिए बड़ी क्षति है. राष्ट्रपति, पीएम मोदी, सीएम हेमंत सोरेन समेत कई दिग्गजों ने उनके निधन पर शोक जताया है. रतन टाटा कई दिनों से बीमार थे. रतन टाटा को राजकीय सम्मान के साथ विदाई दी जाएगी. रतन टाटा के निधन पर सीएम हेमंत सोरेन ने झारखंड में एकदिवसीय राज्यकीय शोक का ऐलान किया है.

राजकीय सम्मान के साथ होगा अंतिम संस्कार

रतन टाटा के निधन की जानकारी उद्योगपति हर्ष गोयनका ने सबसे पहले दी. उन्होंने रात 11:24 बजे सोशल मीडिया पर लिखा, ‘घड़ी की टिक-टिक बंद हो गई. टाइटन नहीं रहे. रतन टाटा ईमानदारी, नैतिक नेतृत्व और परोपकार के प्रतीक थे.' रात करीब 2 बजे उनका पार्थिव शरीर अस्पताल से उनके घर ले जाया गया. टाटा का राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया जाएगा. उनका पार्थिव शरीर आज सुबह 10 बजे से शाम 4 बजे तक साउथ मुंबई के नेशनल सेंटर फॉर परफॉर्मिंग आर्ट्स के हॉल में रखा जाएगा. यहां लोग उनका अंतिम दर्शन कर सकेंगे.

पद्म विभूषण और पद्म भूषण से सम्मानित


पद्म विभूषण और पद्म भूषण से सम्मानित रतन टाटा 2 दिन पहले 17 अक्टूबर को भी टाटा को ICU में भर्ती किए जाने की खबर थी. हालांकि, उन्होंने ही इसका खंडन करते हुए कहा था कि वे ठीक हैं, रूटीन चेकअप के लिए अस्पताल पहुंचे हैं.


रतन टाटा के निधन पर राष्ट्रपति, पीएम, सीएम ने जताया दुख


राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू: भारत ने एक ऐसे आइकॉन को खो दिया है, जिन्होंने कॉरपोरेट ग्रोथ, राष्ट्र निर्माण और नैतिकता के साथ उत्कृष्टता का मिश्रण किया. पद्म विभूषण और पद्म भूषण से सम्मानित रतन टाटा ने टाटा ग्रुप की विरासत को आगे बढ़ाया है.


PM नरेंद्र मोदी: टाटा एक दूरदर्शी बिजनेस लीडर, दयालु आत्मा और एक असाधारण इंसान थे. उन्होंने भारत के सबसे पुराने और सबसे प्रतिष्ठित व्यापारिक घरानों में से एक को स्थिर नेतृत्व प्रदान किया. उनका योगदान बोर्ड रूम से कहीं आगे तक गया.


राहुल गांधी: रतन टाटा दूरदृष्टि वाले व्यक्ति थे. उन्होंने बिजनेस और परोपकार दोनों पर कभी न मिटने वाली छाप छोड़ी है. उनके परिवार और टाटा कम्युनिटी के प्रति मेरी संवेदनाएं हैं.


हेमंत सोरेन, मुख्यमंत्री, झारखंड : झारखंड जैसे देश के पिछड़े राज्य को विश्व में पहचान दिलाने वाले टाटा समूह के पूर्व चेयरमैन एवं पद्मविभूषण श्री रतन टाटा जी के देहावसान पर एक दिवसीय राज्यकीय शोक की घोषणा की जाती है.

 

2
Author
No Image
Content creator
Bawal News

Someone who likes to write and teach

You May Also Like

Write a Response