ED की रेड के बीच मंत्री मिथिलेश ठाकुर का बड़ा बयान, कहा- बीजेपी में शामिल होने का बनाया जा रहा दवाब

मंत्री ने कहा बीजेपी में शामिल होने का दवाब बनाया जा रहा था. जब बीजेपी को इसमें सफलता नहीं मिली, तो उन्हें और उनके परिजनों को बेवजह परेशान किया जा रहा है.

1001013050-YoccXXhxcc.jpg

रांची: झारखंड विधानसभा चुनाव की तरीखों के ऐलान से पहले सोमवार को ED की ताबड़तोड़ छापेमारी को लेकर मंत्री मिथिलेश ठाकुर ने बड़ा बयान दिया. उन्होंने कहा कि बीजेपी में शामिल होने का दवाब बनाया जा रहा था. जब बीजेपी को इसमें सफलता नहीं मिली, तो उन्हें और उनके परिजनों को बेवजह परेशान किया जा रहा है. उन्होंने कुछ पत्रकारों पर भी दवाब बनाने का आरोप लगाया. मंत्री मिथिलेश ठाकुर ने साफ तौर पर कहा कि हमलोग डरने वाले नहीं हैं. साथ ही ED द्वारा की गई छापेमारी का खुलासा करने की मांग की गई. मंत्री मिथिलेश ठाकुर कैबिनेट की बैठक में शामिल होने के लिए प्रोजेक्ट भवन मंत्रालय पहुंचे थे.

जल जीवन मिशन में अनियमितता को लेकर छापेमारी

बता दें कि सोमवार की सुबह ED ने जल जीवन मिशन में अनियमितता को लेकर मंत्री मिथिलेश ठाकुर के रांची और चाईबासा के 20 के अधिक ठिकानों पर छापेमारी की. इस छापेमारी में ईडी ने IAS अधिकारी मनीष रंजन के अलावा विभागीय इंजीनियर्स के ठिकाने, मंत्री के भाई विनय ठाकुर और मंत्री के पीएस हरेंद्र सिंह के ठिकानों पर भी ED ने दबिश दी.

20 करोड़ से अधिक का पाइपलाइन घोटाला

दरअसल, रांची के सदर थाना में जल जीवन मिशन के तहत मामला दर्ज हुआ था. करोड़ों रुपए के पाइपलाइन घोटाले मामले में विभाग के कैशियर संतोष कुमार की अप्रैल, 2024 में गिरफ्तारी हुई थी. वहीं, गिरफ्तारी के दौरान संतोष के घर से 50 लाख रुपए से अधिक बरामद हुए थे. बता दें कि पुलिस ने संतोष को सुखदेवनगर थाना क्षेत्र स्थित उसके ससुराल से गिरफ्तार किया था. पुलिस के मुताबिक, फर्जी बिल के सहारे 20 करोड़ रुपए से अधिक की निकासी हुई थी. पुलिस के मुताबिक, वर्ष 2012 में पेयजल विभाग ने रांची में पाइपलाइन बिछाने का काम एलएंडटी कंपनी को दिया था. इस प्रोजेक्ट का बजट 200 करोड़ था, लेकिन किसी कारणवश इस प्रोजेक्ट को बीच में ही रोकना पड़ा. पुलिस के मुताबिक, विभागीय कर्मचारी ने इस मौके का फायदा उठाते हुए दो निजी कंपनियां बनाई और अपने सगे-संबधियों के बैंक में खाते खुलवाए. इस दौरान एलएंडटी कंपनी द्वारा किए गए काम के एवज में फर्जी बिल बनाकर करोड़ों की निकासी की.

बीजेपी का पलटवार

इधर, मंत्री मिथिलेश ठाकुर के आरोप पर बीजेपी ने पलटवार किया है. राज्यसभा सांसद आदित्य साहू ने कहा कि जन शिकायत के आधार पर कार्रवाई हो रही है. उन्होंने कहा कि हेमंत सरकार विकास का काम छोड़ गरीबों को धन लूटने का काम कर रही है. इसी शिकायत के आधार पर ED कार्रवाई कर रही है. राज्यसभा सांसद ने कहा कि ED एक स्वतंत्र एजेंसी है और शिकायतों के आधार पर कार्रवाई कर रही है. उन्होंने कहा कि मेरे घर में नल लगा दिया, लेकिन आज तक पानी नहीं आया. पाइप और नल नहीं लगा, लेकिन फोटो खींचकर भेज दिया गया. सांसद ने आरोप लगाया कि पीएम मोदी की महत्वाकांक्षी नल जल योजना के तहत गरीबों के घर तक साफ जल पहुंचाने की योजना की राशि का भी बंदरबांट हुआ है. 

 

 

 

 

 

1
Author
No Image
Content creator
Bawal News

Someone who likes to write and teach

You May Also Like

Write a Response