राजनेताओं की भागमभाग, JMM के हुए केदार हाजरा और उमाकांत रजक, बीजेपी को सीएम हेमंत सोरेन करेंगे डिब्बाबंद

सीएम हेमंत सोरेन झारखंड के सभी 81 विधानसभा सीट से बीजेपी को डिब्बाबंद करने का ऐलान किया. वहीं, सब कुछ तय सीमा के अंदर होने की बात कही. सीएम हेमंत सोरेन बीजेपी के विधायक केदार हाजरा और आजसू नेता उमाकांत रजक के जेएमएम में शामिल होने के दौरान कही.

collage (3)-FCFuMOyvL9.jpg
BJP विधायक केदार हाजरा और आजसू के पूर्व विधायक उमाकांत रजक जेएमएम में हुए शामिल.

रांची : झारखंड विधानसभा चुनाव की तारीखों की घोषणा के साथ ही टिकट पाने की मारामारी तेज हो गई है. राजनेताओं का एक-दूसरे पार्टियों में शामिल होने की होड़ लगने लगी है. शुक्रवार को बीजेपी प्रदेश मुख्यालय में NDA फोल्डर के नेता सीट शेयरिंग को लेकर प्रेस कॉन्फ्रेंस में व्यस्त थे, वहीं बीजेपी और आजसू के दो नेता झारखंड मुक्ति मोर्चा के पाले में चले गए. जमुआ विधानसभा सीट से बीजेपी विधायक केदार हाजरा और चंदनकियारी विधानसभा सीट से पूर्व विधायक उमाकांत रजक अपने सैकड़ों समर्थकों के साथ जेएमएम में शामिल हुए. इस मौके पर सीएम हेमंत सोरेन और विधायक कल्पना सोरेन ने दोनों नेताओं का पार्टी में स्वागत किया. वहीं, सीएम ने बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा कि इस चुनाव में राज्य की सभी 81 विधानसभा सीट से बीजेपी को डिब्बे में बंद कर देंगे. साथ ही कहा कि सब कुछ तय सीमा पर हो जाएगा, चिंता ना करें.

 

 जेएमएम के हुए उमाकांत रजक

आजसू नेता उमाकांत रजक जेएमएम के हो गए हैं. शुक्रवार को जेएमएम में शामिल होने के बाद कहा कि वर्तमान राजनीतिक परिस्थितियों को देखकर आजसू को छोड़ जेएमएम का दामन थामा है. वहीं, घुसपैठिए के मुद्दे पर उन्होंने कहा कि राज्य में कहीं घुसपैठिए नहीं है. यह सिर्फ बीजेपी का नेरेटिव है. साथ ही कहा कि हेमंत सोरेन ने जिस तरीके से राज्य का विकास किया है. इसको देखते हुए राज्य की जनता एक बार फिर हेमंत सोरेन की सरकार बनाएगी. बता दें कि चंदनकियारी विधानसभा सीट बीजेपी के कोटे में आने के बाद पिछले दिनों उमाकांत रजक ने आजसू पार्टी से इस्तीफा दे दिया था. अब संभावना है कि उमाकांत रजक चंदनकियारी सीट से तीर-धनुष के सहारे कमल पर निशाना साधेंगे.

 

एंटी इनकंबेसी के कारण केदार हाजरा का कटा टिकट

जमुआ विधानसभा सीट से तीन बार बीजेपी से विधायक रहे केदार हाजरा इस बार जेएमएम का दामन थाम लिए हैं.  एंटी इनकंबेसी के कारण इस बार टिकट कटने की भनक लगते ही विधायक केदार हाजरा दूसरे ठौर की तलाश में जुट गए थे. 2019 के विधानसभा चुनाव में केदार हाजरा ने कांग्रेस प्रत्याशी मंजू कुमारी को 18,175 वोट से शिकस्त दी थी. लेकिन, पिछले दिनों मंजू कुमारी के पिता पूर्व विधायक शुकर रविदास के बीजेपी में शामिल होने के बाद केदार हाजरा का टिकट कटना तय माना जा रहा था. इसी संभावना को देखते हुए केदार हाजरा ने बीजेपी छोड़ जेएमएम का दामन थाम लिया. 

 

 

 

  

4
Author
No Image
Content creator
Bawal News

Someone who likes to write and teach

You May Also Like

Write a Response