पीएम मोदी बने बीजेपी के पहले सदस्य,  देशभर में पार्टी का संगठन पर्व सदस्यता अभियान शुरु

  • Posted on September 2, 2024
  • देश
  • By Bawal News
  • 52 Views

मिस्ड कॉल अभियान के जरिए पार्टी का सदस्य बनाने के लिए बीजेपी ने मिस्ड कॉल नंबर- 8800002024 भी जारी किया है. लोग नमो ऐप के माध्यम से भी बीजेपी की सदस्यता ले सकते हैं.

1000953083-l4aTlb07sO.jpg

नई दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दिल्ली में बीजेपी के राष्ट्रीय सदस्यता अभियान- 2024 का शुभारंभ किया. इस कार्यक्रम को 'संगठन पर्व सदस्यता अभियान-2024' का नाम दिया गया है. बीजेपी के केंद्रीय कार्यालय में आयोजित कार्यक्रम में पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने पीएम मोदी को पार्टी का पहला सदस्य बनाकर अपने अभियान की शुरुआत की. मोदी ने पार्टी के टोल फ्री नंबर पर मिस्ड कॉल के जरिए फिर से बीजेपी की सदस्य ली. इसके बाद, पार्टी के अन्य कई नेताओं को भी फिर से भाजपा की सदस्यता ग्रहण करवाई गई. नई दिल्ली में इस कार्यक्रम के साथ बीजेपी का सदस्यता अभियान पूरे देश में शुरू हो गया. मिस्ड कॉल अभियान के जरिए पार्टी का सदस्य बनाने के लिए बीजेपी ने मिस्ड कॉल नंबर- 8800002024 भी जारी किया है. लोग नमो ऐप के माध्यम से भी बीजेपी की सदस्यता ले सकते हैं. शुभारंभ कार्यक्रम को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री  ने कहा, आज सदस्यता अभियान का एक और दौर प्रारंभ हो रहा है. भारतीय जनसंघ से अब तक हमने देश में एक नई राजनीतिक संस्कृति लाने का भरसक प्रयास किया है. अगर किसी दल में आंतरिक लोकतंत्र निरंतर नहीं पनपता तो वैसी स्थिति बनती है जो आज हम देश के कई दलों की देख रहे हैं. बीजेपी अपने संविधान के अनुसार चलती है.

 

बीजेपी अकेली ऐसी पार्टी है, जिसपर हमें गर्व है : अमित शाह

 

बीजेपी के संगठन पर्व, सदस्यता अभियान 2024 के शुभारंभ कार्यक्रम को संबोधित करते हुए केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि हमारी पार्टी दुनिया की सबसे बड़ी पार्टी तो है ही साथ ही राजनीतिक दलों में अनूठी पार्टी भी है. कोई राजनीतिक दल लोकतांत्रिक तरीके से हर 6 साल में सदस्यता अभियान नहीं करता. बीजेपी अकेली ऐसी पार्टी है, जिस पर हमें गर्व है.

 

पहले के नेताओं की कथनी और करनी में अंतर : राजनाथ सिंह

 

केंद्रीय रक्षा मंत्री और राजनाथ सिंह ने कहा भारत में पहले के नेताओं की कथनी और करनी में अंतर के कारण विश्वास का संकट पैदा हो गया था, इसे प्रधानमंत्री मोदी ने चुनौती के रूप में लिया. जब 2014 में वे प्रधानमंत्री बने तब मैं बीजेपी का अध्यक्ष था. तब उन्होंने बार-बार आग्रह किया कि चुनावी घोषणा पत्र संभल कर बनाया जाना चाहिए. ऐसा न हो कि हम जो कह रहे हैं उसे पूरा न कर पाएं. हमारी कथनी और करनी में कोई अंतर नहीं होना चाहिए.

1
Author
No Image
Content creator
Bawal News

Someone who likes to write and teach

You May Also Like

Write a Response