कांग्रेस ने खेला कुर्मी कार्ड, केशव महतो कमलेश बने प्रदेश अध्यक्ष, रामेश्वर उरांव बनाए गए कांग्रेस विधायक दल के नेता

झारखंड विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस ने बड़ा बदलाव किया है और राजेश ठाकुर को हटाकर केशव महतो कमलेश को बड़ी जिम्मेदारी सौंपी है. कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने इनकी नियुक्ति की है

1000928805-8GcwZJSssr.jpg

रांची: झारखंड में होने वाले विधानसभा चुनाव को देखते हुए कांग्रेस ने कुर्मी कार्ड खेल दिया है. कांग्रेस नेतृत्व ने झारखंड के प्रदेश अध्यक्ष राजेश ठाकुर को हटाकर केशव महतो कमलेश को प्रदेश का नेतृत्व थमाया है. केशव महतो कमलेश सिल्ली के पूर्व विधायक रहे हैं. कहीं कांग्रेस ने झारखंड में मंत्री और लोहरदगा से विधायक रामेश्वर उरांव को कांग्रेस विधायक दल का नेता बनाया है. रामेश्वर उरांव राजेश ठाकुर से पहले कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष भी रह चुके हैं.

पूर्व विधायक और मंत्री रह चुके हैं

केशव महतो कमलेश की गिनती एक मजबूत ओबीसी नेता के रूप में होती है. वे संयुक्त बिहार में दो बार विधायक और बिहार सरकार में मंत्री रह चुके हैं. कांग्रेस में भी वे महासचिव, कार्यकारी प्रदेश अध्यक्ष का पद संभाल चुके हैं. केशव वर्तमान में झारखंड राज्य पिछड़ा वर्ग आयोग में सदस्य हैं. नगर निकाय चुनाव को लेकर ओबीसी आरक्षण के लिए ट्रिपल टेस्ट की प्रक्रिया पूरी करने में जुटे थे.

0
Author
No Image
Content creator
Bawal News

Someone who likes to write and teach

You May Also Like

Write a Response