जयराम महतो के साथी संजय मेहता ने बनाई नई पार्टी

संजय मेहता ने कहा है कि झारखंडी जनमानस के लिए ऐसी पार्टी का गठन आवश्यक हो गया था, जो विस्थापन, नियोजन, स्थानीयता की बिंदुओं पर बात करे.

WhatsApp Image 2024-09-16 at 18.08.34-BKftYpB6UF.jpeg

रांची : झारखंडी भाषा खतियान संघर्ष समिति से हजारीबाग लोकसभा सीट के प्रत्याशी रहे संजय मेहता ने नई पार्टी बना ली है. जयराम महतो से अलग होकर उन्होंने झारखंड बचाओ क्रांति सेना समिति के नाम से पार्टी का गठन किया है. संजय मेहता ने कहा कि झारखंड को बचाने के मकसद से उन्होंने यह पार्टी बनाई है. झारखंड के विकास, पुनर्वास और प्रदेश की नीतियों को लेकर इस पार्टी का गठन करना अनिवार्य था. रांची में मीडिया से उन्होंने कहा कि वह चुनावी राजनीति से खुद को दूर रखेंगे. वह चुनाव नहीं लड़ेगे, लेकिन कोई उनकी पार्टी से चुनाव लड़ना चाहेगा तो इसका रजिस्ट्रेशन एक पॉलिटिकल पार्टी के रूप में किया जाएगा. इसके बाद उनकी पार्टी का मेंबर चुनाव लड़ सकता है.


झारखंड बचाने की क्रांति जारी रहेगी : संजय


संजय मेहता ने कहा कि झारखंड बचाने की क्रांति जारी रहेगी. jbkss.in के नाम से वेबसाइट भी बनाया गया है. इस वेबसाइट के लिंक पर जाकर कोई भी नि:शुल्क इसका सदस्य बन सकता है. यह एक रजिस्टर्ड संगठन है. मेहता ने कहा है कि झारखंडी जनमानस के लिए ऐसी पार्टी का गठन आवश्यक हो गया था, जो विस्थापन, नियोजन, स्थानीयता की बिंदुओं पर बात करे. झारखंड को अगर समाधान का रास्ता देना है तो वह नीतियों के आधार पर होगा. जो वह इस संगठन के जरिए करेंगे.


कुछ दिनों पहले छोड़ी थी जयराम की पार्टी


कुछ दिनों पहले ही संजय मेहता ने जयराम महतो की पार्टी से उपाध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया था. झारखंडी भाषा खतियान संघर्ष समिति पार्टी छोड़ने के बाद संजय मेहता ने बताया था कि भारी मन से पार्टी को छोड़ने का निर्णय लिया है. इस पार्टी को सभी ने अपने खून और पसीने से सींचा है. लोकसभा चुनाव में भी एक अलग पहचान मिली है. सभी लोगों का साथ मिल रहा था, लेकिन हाल में उन्हे पार्टी के कार्यक्रम और सभी गतिविधि की जानकारी देना बंद कर दिया गया. जब जयराम महतो हजारीबाग में कार्यक्रम कर रहे थे तब भी उन्हें किसी तरह की कोई जानकारी नहीं दी गई. यही वजह है कि जब कोई जानकारी नहीं दी जा रही है तो उस जगह में रहना उचित नहीं है. 

 

0
Author
No Image
Content creator
Bawal News

Someone who likes to write and teach

You May Also Like

Write a Response