राज्यपाल रघुवर दास ने दिये अभिषेक की मौत की जांच के आदेश, ITER भुवनेश्वर में रांची के छात्र की हुई थी संदेहास्पद मौत

  • Posted on September 18, 2024
  • News
  • By Bawal News
  • 127 Views

झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन ने भी 16 सितंबर को एक्स पर ओडिशा के मुख्यमंत्री मोहन मांझी टैग करते हुए पूरे मामले की निष्पक्षता से जांच कराने की मांग की थी.

Raghubar-das-XLL1wHpDmd.jpg

भुवनेश्वर : ओडिशा के राज्यपाल रघुवर दास ने रांची के छात्र अभिषेक रवि की मौत के मामले की जांच के आदेश दिये हैं. ITER भुवनेश्वर में एडमिशन लेने के तीन दिन के अंदर अभिषेक रवि की मौत हुई थी. अभिषेक के पिता अनुप चंद्र ने राज्यपाल रघुवर दास को पत्र लिखकर बताया था कि उन्होंने 10 सितंबर को ITER में अपने पुत्र का एडमिशन करवाया था. कॉलेज ने हॉस्टल नंबर 7 का कमरा नंबर 40 आवंटित किया था. रांची लौटकर उन्होंने 11 सितंबर को अपने पुत्र का फोन पर हालचाल भी पूछा था. इसके बाद 12 सितंबर को कई बार फोन करने पर भी अभिषेक से संपर्क नहीं हो पाया. 13 सितंबर को हॉस्टल के सुपरिटेंडेंट का फोन आया और उसने कि अभिषेक सीढ़ियों से गिर गया है. उसे SUM अस्पताल में भर्ती कराया गया है. कुछ घंटे बाद फिर फोन आया और कहा गया कि आपके पुत्र का निधन हो गया है. इस पत्र को गंभीरता से लेते हुए रघुवर दास के निर्देश पर उनके प्रधान सचिव ने ओडिशा के मुख्य सचिव को पत्र भेजकर निष्पक्ष जांच करने को कहा गया है.

पिता का आरोप : अभिषेक के साथ रैगिंग हुई थी

अनुप चंद्र राम ने रघुवर दास को लिखे पत्र में कहा है कि बेटे की मौत के बाद जब वे हॉस्टल पहुंचे तो पता चला कि उनके पुत्र के साथ रैगिंग हुई थी. अभिषेक ने फोन पर पुलिस को सूचना भी दी थी, फिर भी पुलिस और कॉलेज प्रबंधन ने कोई एक्शन नहीं लिया. इससे साफ पता चलता है कि उनके बेटे की हत्या हुई है. इस मामले को पुलिस और कॉलेज प्रबंधन दबाना चाह रहा है. 

डोरंडा में रहता है अभिषेक का परिवार

ITER भुवनेश्वर एक प्राइवेट इंजीनियरिंग कॉलेज है. रांची के डोरंडा स्थित रविदास मुहल्ला निवासी अभिषेक रवि ने कंप्यूटर साइंस की पढ़ाई के लिए एडमिशन लिया था, लेकिन एडमिशन के तीन तीन के भीतर ही उसकी रहस्यमय स्थिति में मौत हो गई. घटना की जानकारी मिलने पर झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन ने भी 16 सितंबर को एक्स पर ओडिशा के मुख्यमंत्री मोहन मांझी टैग करते हुए पूरे मामले की निष्पक्षता से जांच कराने की मांग की थी. अब रघुवर दास ने मामले की जांच के आदेश देते हुए अनुप चंद्र राम को भरोसा दिलाया है कि दोषियों के खिलाफ कार्रवाई होगी. उन्होंने कहा है कि वह व्यक्तिगत तौर पर मामले को देख रहे हैं. उन्होंने 'एक्स' पर छात्र अभिषेक के पिता के पत्र और ओडिशा के मुख्य सचिव को भेजे गये पत्र की कॉपी साझा की है.

2
Author
No Image
Content creator
Bawal News

Someone who likes to write and teach

You May Also Like

Write a Response