भाकपा माले ने उतारे 3 प्रत्याशी, बाबूलाल को टक्कर देंगे राजकुमार, सिंदरी से लड़ेंगे अरूप

राजकुमार यादव धनवार विधानसभा सीट से चुनाव लड़ेंगे. पूर्व विधायक अरुप चटर्जी निरसा सीट से और चंद्रदेव महतो सिंदरी से प्रत्याशी हैं.

collage (27)-932mGCxjMc.jpg

रांची : भाकपा माले ने झारखंड विधानसभा चुनाव के लिए तीन उम्मीदवारों के नाम घोषित कर दिए हैं. निरसा से अरूप चटर्जी को टिकट दिया गया है. अरूप चटर्जी 2009 और 2014 में मासस से निरसा सीट से चुनाव जीतकर विधायक बन चुके हैं. हाल ही में मासस का बीजेपी में विलय हुआ है. अरुप चटर्जी की निरसा के वोटरों में अच्छी पकड़ है इसलिए माले ने यह सीट अरूप चटर्जी को ही दिया. अरुप चटर्जी का इस बार भी बीजेपी की प्रत्याशी अपर्णा सेनगुप्ता से मुकाबला होगा.

राजकुमार देंगे बाबूलाल को टक्कर

वहीं धनवार विधानसभा सीट पर माले ने राजकुमार यादव को उतारा है. राजकुमार यादव 2014 में धनवार सीट से भाकपा माले के विधायक रह चुके हैं. वह धनवार सीट से कई बार पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल मरांडी को चुनौती दे चुके हैं. राजकुमार यादव कोडरमा लोकसभा सीट से भी चुनाव लड़ चुके हैं. राजकुमार यादव का इस बार भी बाबूलाल मरांडी से मुकाबला होने वाला है. बीजेपी ने यहां बाबूलाल मरांडी को चुनाव में उतारा है.

सिंदरी में तारा और चंद्रदेव में मुकाबला

वहीं सिंदरी विधानसभा सीट से माले ने चंद्रदेव महतो उर्फ बबलू महतो को उतारा है. सिंदरी विधायक इंद्रजीत महतो की पत्नी तारा देवी से उनका मुकाबला होगा. इंद्रजीत महतो के बीमार होने के कारण बीजेपी ने इस बार उनकी पत्नी तारा देवी को सिंदरी सीट से चुनाव मैदान में उतारा है.

 

1
Author
No Image
Content creator
Bawal News

Someone who likes to write and teach

You May Also Like

Write a Response